Airtel 5G पहुंचा भारत के पच्चीस शहरों में, लिस्ट में देखें अपने शहर का नाम

Airtel एकमात्र टेलीकॉम ऑपरेटर है जो ने व्यावसायिक उपयोग के लिए देश में 5G लॉन्च किया है। 
 
Airtel 5G पहुंचा भारत के पच्चीस शहरों में, लिस्ट में देखें अपने शहर का नाम

नई दिल्ली। भारत तेज गति से 5जी तैयार कर रहा है। अग्रणी टेलीकॉम ऑपरेटर- Jio और Airtel चरणबद्ध तरीके से देश भर में अपनी 5G नेटवर्क सेवाएं शुरू कर रहे हैं और 2024 तक पूरे देश को कवर करने का वादा किया है। जबकि Jio अपने स्टैंडअलोन 5G कनेक्टिविटी ऑफर को बीटा में तैनात कर रहा है, Airtel एकमात्र टेलीकॉम ऑपरेटर है जो ने व्यावसायिक उपयोग के लिए देश में 5G लॉन्च किया है। टेलीको अपने 20 गुना तेज नेटवर्क कनेक्टिविटी की पेशकश करने के लिए राज्यों के 25 से अधिक शहरों में पहुंच गया है। हाल के विकास में, Airtel 5G उत्तर प्रदेश के पांच और शहरों में लाइव हो गया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

Airtel 5G Plus के रूप में डब, पांचवीं पीढ़ी की नेटवर्क कनेक्टिविटी अब आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर और प्रयागराज में लाइव है। एयरटेल ने इससे पहले लखनऊ और वाराणसी में अपनी 5जी प्लस कनेक्टिविटी लॉन्च की थी। गौरतलब है कि 5जी सक्षम शहरों में रहने वाले एयरटेल यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त लागत के 5जी का इस्तेमाल कर सकेंगे।

आइए एक नज़र डालते हैं उन सभी शहरों पर जहां Airtel 5G अब उपलब्ध है।

एयरटेल 5जी शहर: पूरी सूची
दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर, वाराणसी, पानीपत, गुरुग्राम, गुवाहाटी, पटना, लखनऊ, शिमला, इंफाल, अहमदाबाद, वैज़ाग, पुणे, इंदौर, भुवनेश्वर, हिसार, रोहतक, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज

यह खबर भी पढ़ें: विधवा बहू की ससुर ने फिर से कराई शादी, बेटी की तरह कन्यादान भी किया; गिफ्ट में दी कार

एयरटेल आने वाले दिनों में और शहरों में अपनी 5जी सेवाएं शुरू करेगा। टेलीकॉम ऑपरेटर ने मार्च 2024 तक 5G पैन इंडिया को तैनात करने का वादा किया है। इस बीच, Jio 5G अब 100 से अधिक शहरों में है। Reliance Jio ने दिसंबर 2023 तक अपने Jio True 5G के साथ पूरे देश को कवर करने का वादा किया है।

स्मार्टफोन में Airtel 5G कैसे प्राप्त करें
Airtel ने जहां कई शहरों में 5G लॉन्च कर दिया है, वहीं यूजर्स को अभी भी 5G कनेक्टिविटी पाने के लिए इंतजार करना होगा। टेलीकॉम ऑपरेटर नई नेटवर्क कनेक्टिविटी में चरणबद्ध तरीके से देरी कर रहा है। इसलिए शहर की हर कॉलोनी और गली तक पहुंचने में थोड़ा समय लगेगा।

यह खबर भी पढ़ें: OMG: 83 साल की महिला को 28 साल के युवक से हुआ प्यार, शादी के लिए विदेश से पहुंची पाकिस्तान

हालाँकि, एक बार नेटवर्क लाइव होने के बाद, यह स्वचालित रूप से आपके 4G सिम के साथ आपके 5G स्मार्टफोन से जुड़ जाएगा। बस सुनिश्चित करें कि आप 5G स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं और आपने अपने फोन को नवीनतम सिस्टम अपडेट के साथ अपडेट किया है जिसमें Airtel 5G का समर्थन है। इसके अतिरिक्त, अपने स्मार्टफ़ोन पर सेटिंग बदलकर 5G कनेक्टिविटी चालू करें। ऐसा करने के लिए, सेटिंग्स> फोन के बारे में> पर जाएं और सिस्टम अपडेट की जांच करें और डाउनलोड करें।

विशेष रूप से, Airtel ने 5G के लिए कोई विशिष्ट योजना लॉन्च नहीं की है। जब तक रोलआउट पूरा नहीं हो जाता, एयरटेल 5जी प्लस मौजूदा 4जी सिम पर एक्टिव मोबाइल रिचार्ज प्लान के साथ मुफ्त में इस्तेमाल के लिए उपलब्ध है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web