PAK vs ENG T20 World Cup Final Live: पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड बना दूसरी बार चैंपियन, मेलबर्न में किया 30 साल पुराना हिसाब बराबर 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।
 
PAK vs ENG T20 World Cup Final Live: पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड बना दूसरी बार चैंपियन, मेलबर्न में किया 30 साल पुराना हिसाब बराबर 

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पाकिस्तान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। इंग्लैंड ने 19वें ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इंग्लैंड ने दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है और बेन स्टोक्स ने साबित कर दिया है कि क्यों वह वक्त के सबसे बड़े ऑलराउंडर माने जाते हैं। जब इंग्लैंड की टीम मुश्किल में थी तब बेन स्टोक्स ने संयम बरतते हुए क्रीज पर पैर जमाए और अंत में ताबड़तोड़ रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। 


यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान इंग्‍लैंड की शुरुआत भी खास अच्‍छी नहीं रही। 45 रन पर ही इंग्‍लैंड ने अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी के लिए आए बेन स्‍टोक्‍स ने रन बनाने की जिम्‍मेदारी उठाई। स्‍टोक्‍स ने नाबाद 49 गेंदों पर 52 रन बनाए। इससे पहले जोस बटलर ने सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर 17 गेंदों पर 26 रन बनाए थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web