पदार्पण टेस्ट मैच में विकेट लेने वाले भारत के दूसरे सबसे सफल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बने नटराजन

 
पदार्पण टेस्ट मैच में विकेट लेने वाले भारत के दूसरे सबसे सफल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बने नटराजन


नई दिल्ली। ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले टी. नटराजन ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।नटराजन पदार्पण मैच में विकेट लेने के मामले में भारत के दूसरे सबसे सफल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बन गए हैं। तमिलनाडु के नटराजन ने अपने ही राज्य के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर के साथ अपने सीनियर साथियों की गैरमौजूदगी में शुक्रवार को ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया।

इन दोनों ने अपने चयन को सार्थक साबित करते हुए तीन-तीन विकेट लिए और आस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समेट में अहम भूमिका निभाई। नटराजन ने इस मैच की पहली पारी में 78 रन देकर तीन विकेट लिए। भारत के लिए पदार्पण मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने का रिकार्ड रुद्र प्रताप सिंह के नाम है, जिन्होंने 2005-06 में फैसलाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ 89 रन देकर 4 विकेट लिए थे। 

आरपी सिंह ने 1952-53 में लखनऊ में पाकिस्तान के खिलाफ पदार्पण करते हुए 97 रन देकर तीन विकेट लेने वाले एसएस नयालचंद के रिकार्ड को पीछे छोड़ा था। अब नटराजन भी नयालचंद से आगे निकल गए हैं।

यह खबर भी पढ़े: डॉक्टरों को चिट्ठी लिखकर ममता ने फिर किया फ्री वैक्सीन देने का दावा, चढ़ सकता है सियासी पारा

From around the web