IPL 2020 RCB vs CSK Match Live Updates: हार की हैट्रिक के बाद चेन्नई ने चखा जीत का स्वाद, RCB को 8 विकेट से हराया

 
IPL 2020 RCB vs CSK Match Live Updates: हार की हैट्रिक के बाद चेन्नई ने चखा जीत का स्वाद, RCB को 8 विकेट से हराया


नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन का 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 8 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 146 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। रितुराज गायकवाड़ ने नाबाद 65 और अंबाती रायडू ने 39 रन की पारी खेली। 

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम लगातार तीन मैच हारने के बाद जीती है। इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में चेन्नई के 8 पॉइंट्स हो गए हैं। वहीं, बेंगलुरु को प्ले-ऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। बेंगलुरु 14 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। एक जीत उसे टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचा देगी।

IPL 2020 RCB vs CSK Match Live Updates: हार की हैट्रिक के बाद चेन्नई ने चखा जीत का स्वाद, RCB को 8 विकेट से हराया

पावर-प्ले में चेन्नई ने बनाए 48 रन
चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 46 रन की पार्टनरशिप की। डु प्लेसिस 25 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद गायकवाड़ और अंबाती रायडू ने पारी संभाली।

बेंगलुरु ने बनाए 6 विकेट पर 145 रन बनाए

बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली की 50 रन की पारी की बदौलत टीम ने 6 विकेट पर 145 रन बनाए। कोहली ने अपनी पारी के दौरान एक चौका और एक छक्का लगाया। चेन्नई के सैम करन को 3, दीपक चाहर को 2 और मिशेल सैंटनर को 1 विकेट मिला।

 

कोहली-डिविलियर्स के बीच 82 रन की पार्टनरशिप
ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद कोहली और एबी डिविलियर्स ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप हुई। डिविलियर्स को 39 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने आउट किया।

कोहली के आईपीएल में 200 छक्के पूरे
कोहली ने आईपीएल में 200 छक्के पूरे किए। लीग में ऐसा करने वाले वे तीसरे भारतीय और ओवरऑल 5वें बल्लेबाज हैं। सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल सबसे आगे हैं। उन्होंने 129 मैचों में 336 छक्के लगाए हैं। इसके बाद एबी डिविलियर्स (231), महेंद्र सिंह धोनी (438) और रोहित शर्मा (209) का नंबर है।

दोनों टीमें
बेंगलुरु:
देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

चेन्नई: रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सैम करन, रविंद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर और मोनू कुमार।

From around the web