Asian Games 2018: छठे दिन भारत ने टेनिस और नौकायन स्पर्धा में जीता गोल्ड, कबड्डी में हाथ लगी निराशा

 
Asian Games 2018: छठे दिन भारत ने टेनिस और नौकायन स्पर्धा में जीता गोल्ड, कबड्डी में हाथ लगी निराशा

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारत के खिलाडियों ने अच्छा खेल दिखाया है। भारतीय खिलाडियों ने आज प्रतियोगिता के छठे दिन दो गोल्ड मेडल और तीन ब्रॉन्ज समेत कुल पांच पदक अपने नाम किए, हालांकि कबड्डी में भारत के लिए फिर निराश करने वाली खबर आई।

पुरुष के बाद महिला टीम फाइनल में ईरानी टीम से हारी गई और उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। इससे पहुले भारत ने टेनिस में पुरुषों के डबल्स मुकाबले में और नौकायन में गोल्ड जीतकर स्वर्ण पदकों की संख्या बढ़ाकर 6 पहुंचाया। भारत ने अब तक कुल 6 गोल्ड, 4 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल 23 पदक अपने नाम कर लिए हैं। 

एशियन गेम्स-2018 के मेडल विनर

भारतीय नौकायन खिलाड़ियों ने 18वें एशियाई खेलों में चौकड़ी स्कल्स में ऐतिहासिक स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीतकर छठे दिन की शानदार शुरुआत करते हुए भारत को एक गोल्ड सहित कुल तीन मेडल जीते।

भारतीय टीम में स्वर्ण सिंह, दत्तू भोकानल, ओम प्रकाश और सुखमीत सिंह शामिल थे जिन्होंने पुरुषों की चौकड़ी स्कल्स में 6:17.13 का समय निकालकर पीला तमगा जीता। भोकानल कल व्यक्तिगत वर्ग में नाकाम रहे थे। स्वर्ण और प्रकाश भी पुरुषों के डबल स्कल्स में पदक से चूक गए थे लेकिन इन सभी ने 24 घंटे के भीतर नाकामी को पीछे छोड़कर इतिहास रच डाला । 

एशियन गेम्स-2018 के मेडल विनर

इसके अलावा अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन कर यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में छठे दिन शुक्रवार को भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। भारतीय जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में कजाकिस्तान की एलेक्जेंडर बुबलिक और डेनिस येवसेव की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात देकर जीत हासिल की। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

must watch & subscribe

इससे पहले भारत ने नौकायन में दो ब्रॉन्ज मेडलिस्ट भी जीते। रोहित कुमार और भगवान सिंह ने डबल स्क्ल्स में और दुष्यंत ने लाइटवेट सिंगल स्कल्स में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। रोहित और भगवान ने 7: 04.61 का समय निकालकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। जापान की मियाउरा मायायुकी और ताएका मासाहिरो ने स्वर्ण और कोरिया की किम बी और ली मिन्ह्यूक ने रजत पदक हासिल किया। 

केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए संजीवनी चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा सहायता कर सकते है
बैंक अकाउंट न.: 2795020001157
IFSC Code: BARB0JAISAN
Paytm : 8005636210

From around the web