गुर्जर नेता विजय बैंसला समेत 600 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

 
गुर्जर नेता विजय बैंसला समेत 600 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज


भरतपुर। जिले के वैर क्षेत्र स्थित रायपुर गांव में ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प के बाद आयोजित की गई महापंचायत को लेकर विजय बैंसला के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। वैर एसडीएम ने गुर्जर नेता विजय बैंसला समेत करीब 600 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वैर एसडीएम अमित वर्मा ने रिपोर्ट में लिखा कि महापंचायत आयोजित करने से पहले आयोजकों द्वारा प्रशासन से किसी प्रकार की पूर्व अनुमति प्राप्त नहीं की गई। साथ ही महापंचायत में कोविड गाइडलाइन की पालना भी नहीं की गई। 

रिपोर्ट में बताया गया कि महापंचायत में 600 से 800 की संख्या में लोग इक_ा हुए थे। इस महापंचायत के आयोजन से पहले प्रशासन से आयोजन में किसी प्रकार की अनुमति भी प्राप्त नहीं की गई और ना ही महापंचायत में कोविड गाइडलाइन की पालना की गई। रिपोर्ट में विजय बैंसला, सियाराम गुर्जर, दरबारी सिंह गुर्जर, जवाहर सिंह बेढम, देवी सिंह बुढ़वार, अजीत गुर्जर समेत 100 लोगों के खिलाफ नामजद और अन्य करीब 500 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा रायपुर गांव में 8 जनवरी को वन भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी। इस दौरान ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी। इसके बाद स्थानीय गुर्जर नेता पूरे मामले में कूद पड़े और 10 जनवरी को रायपुर गांव में प्रशासन की अनुमति के बिना महापंचायत आयोजित कर ली गई।

यह खबर भी पढ़े: राज्य में कोरोना टीकाकरण अभियान की सभी तैयारियां पूरी, जिले में पत्रकारों को भी मिली प्राथमिकता

From around the web