राहुल गांधी ने बदलाव संकल्प रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर बोला जमकर हमला

 
राहुल गांधी ने बदलाव संकल्प रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर बोला जमकर हमला


पटना। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नवादा के हिसुआ और  भागलपुर जिले के कहलगांव में शुक्रवार को बदलाव संकल्प रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने लोगों से पूछा- मोदी जी के भाषण कैसे लगे आपको। नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि बिहार के जो सैनिक शहीद हुए, उनके सामने सिर झुकाते हैं। मगर सवाल दूसरा है। जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए, उस दिन प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि वे सिर तो आपके सामने झुकाते हैं, मगर काम अंबानी-अडाणी के करते हैं। राहुल ने नोटबंदी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने सवाल किया कि जनता ने जो  पैसा बैंक में डाला, वो कहां गया। कांग्रेस नेता ने खुद ही जवाब दिया वो पैसा देश के सबसे अमीर लोगों की जेब में गया। राहुल ने आरोप लगाया कि  मोदी जी हर जगह जाते हैं और झूठ फैलाते हैं। पिछली बार कहा था कि 2 करोड़ रोजगार देंगे। किसी को रोजगार मिला क्या।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी यहां आकर बिहारियों से झूठ मत बोलिए।  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने किसानों पर आक्रमण करने के तीन कानून बनाए हैं। कांग्रेस किसी भी व्यक्ति के साथ भेदभाव नहीं करती। भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार जुमले वाली है। किसान विरोधी और गरीबों को परेशान करने वाली है। सरकारी संपत्ति को निजी कंपनियों को बेच दिया। नोटबंदी कर आर्थिक स्थिति खराब कर दी। जीएसटी लाकर छोटे-छोटे व्यापारियों और  दुकानदारों की रीढ़ तोड़ दी। कोरोना काल के समय सभी देशवासियों से ताली और थाली बजाने के लिए कहा और कहा कि 22 दिनों में कोरोना देश से भाग जायेगा, लेकिन कुछ नहीं हुआ। देश में अचानक बिना सोचे-समझे लॉकडाउन लगाया गया।

उन्होंने कहा कि अगर बिहार में हमारी सरकार बनेगी तो सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भी शुद्ध पेयजल, अच्छी सड़क और विभिन्न आधारभूत संरचनाओं पर बेहतर कार्य किया जाएगा। राहुल ने कहा कि वह लद्दाख गए हैं। लद्दाख में हिंदुस्तान की सीमा पर बिहार के युवा अपना खून-पसीना देकर देश की रक्षा करते हैं। वहां तापमान माइनस होता है। वहां पोस्ट तक पहुंचने के लिए 10 दिन तक पैदल चलना पड़ता है। राहुल ने आरोप लगाया कि  चीन ने हमारे सैनिकों को मारा। 1200 किलोमीटर  जमीन ली।

राहुल ने बिहार सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि बिहारवासी सच्चाई जान चुके हैं। हर कीमत पर बदलाव होगा। नीतीश कुमार 15 साल तक  बिहार में एक भी उद्योग-धंधे और युवाओं के लिए रोजगार का सृजन नहीं कर पाए। चुनाव के समय नौकरी और रोजगार देने का वादा करते हैं। बिहार में अगर विपक्षी गठबंधन की सरकार बनी तो सभी गरीबों को काम और युवाओं को रोजगार मिलेगा। बिहार की जनता नीतीश कुमार को जवाब देगी।

यह खबर भी पढ़े: राहुल बोले- हर कीमत पर बिहार में होगा बदलाव, सच्चाई जान चुके बिहारी

यह खबर भी पढ़े: राहुल गांधी ने कहा- बिहार में अगर महागठबंधन की सरकार बनी तो मैं वादा करता हूं, सभी...

From around the web