Pitru Paksha 2022: अगर आपको मिल रहे है ये संकेत तो समझ जाएँ, खुश है आपके पितृ

विद्वानों के अनुसार जब पितृ खुश होते है तो वह हमें संकेत जरुर देते हैं, ऐसे संकेत जिनकी मदद से हम जान सकते हैं की हमारे पितृ हमसे खुश है या नहीं।

 
Pitru Paksha 2022: अगर आपको मिल रहे है ये संकेत तो समझ जाएँ, खुश है आपके पितृ

डेस्क। श्राद्ध का महिना चल रहा है और पितृ पक्ष एक ऐसा अवसर होता जब पितरों (पूर्वजों) तर्पण के द्वारा खुश किया जाता है। जिन्हें मृत्यु के पश्चात किसी विशेष मनोकामना की पूर्ति न होने के कारण मोक्ष नहीं मिला और प्रेत योनि में जाकर निवास करना पड़ रहा है। और कहते है की हिन्दू धर्म के लोग इस महीने में अपने पितरों को खाना देते है। बहुत से लोग इस महीने में अपने पितृ को खुश करने के लिए ब्राह्मणों को भी खाना खिलाते हैं। विद्वानों के अनुसार जब पितृ खुश होते है तो वह हमें संकेत जरुर देते हैं, ऐसे संकेत जिनकी मदद से हम जान सकते हैं की हमारे पितृ हमसे खुश है या नहीं। जब भी पितृ खुश होते है तो वह हमें इस तरह के संकेत देते हैं।

a

- अगर सपने में सांप को अपनी सुरक्षा और सहयोग करते देखना भी पितरों का आशीर्वाद होने का संकेत है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

- अमावस्या या उस तिथि के आसपास जब लोगों को अकसर नुकसान होता है तब आपको विशेष लाभ होना या वाहन सुख मिलना पितरों की कृपा का इशारा है।

b

- यदि आपके घर में तुलसी का पौधा है अगर किसी वजह से वह सूखने लगा हो और इन दिनों में अगर वह हरा नजर आ रहा है और हरा हो रहा है तो आप समझ सकते है की पितृ आपसे बहुत खुश है और आपके लिए बहुत जल्द कुछ अच्छा संकेत लाने वाले है। क्योंकि जब भी हमारे पितृ हमसे खुश होते है तो ऐसे ही संकेत हमें देते है इसलिए तो कहते है की जो अपने पितृ को खुश करदे उसे और कुछ करने की जरूरत नहीं है। 

c

- घर में शांति और सुख रहना: लंबे समय से चली आ रही समस्याओं या विवादों का अचानक हल निकल आता है, तो यह संकेत है आपके पितृ  आपसे बेहद प्रसन्न हैं। या आपके घर में किसी भी तरह का कलह नहीं हो रहा है और हर तरफ से आपको ख़ुशी मिल रही है तो आप समझ सकते है की दुनिया से सुखी इंसान आप है और जिस घर में शांति रहती है उस घर में हमेशा धन लाभ होता है और लक्ष्मी का समावेश रहता है।  इसलिए हमेशा अपने घर में खुशियाँ रखें, शांति रखें।

d

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

- घर सफलता धन श्राद्ध का महिना हिन्दू धर्म पितरों यह संकेतअगर अचानक आपके पास रुका हुआ धन आता है तो आप समझ सकते है की इसके पीछे आपके पितृ का हाथ है। अगर वह आपसे प्रसन्न है तो आपका रुका हुआ धन आपने आप आपके पास आएगा।अगर इन दिनों में आपके साथ ऐसा हुआ है तो आप सोच सकते हैं की आपके पितृ आपसे खुश है।

e

कोई बड़ी सफलता मिलना: घर सफलता धन श्राद्ध का महिना हिन्दू धर्म पितरों यह संकेतजब पितृ खुश होते है तो हमें बहुत बड़ी सफलता भी मिल जाती है। अगर आपको नौकरी की इच्छा है और आपकी पसंद की नौकरी मिलती है तो आप कह सकते हैं की आपके पितृ आपसे खुश है। अगर आपके घर में अचानक धन लाभ या खुशियाँ आ जाए तो आप समझ सकते है की पितृ आपको ख़ुशी देने के लिए ऐसा संकेत दे रहे हैं। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web