भूटान के प्रधानमंत्री ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लिए PM नरेंद्र मोदी को दी बधाई

 
भूटान के प्रधानमंत्री ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लिए PM नरेंद्र मोदी को दी बधाई


नई दिल्ली। भूटान के पीएम लोटे त्सेरिंग ने आज भारत में कोविड-19 टीकाकरण अभियान हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने जनता के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए एक ट्वीट किया।

उन्होंने अपने ट्वीट में बोला, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की जनता को आज के देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरूआत के लिए बधाई देता हूं। उम्मीद है कि हमें महामारी से मिले कष्टों से राहत मिलेगी।" 

बता दें कि हिंदुस्तान में आज से विश्व का सबसे बड़ा कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया गया। मोदी ने महामारी को खत्म करने के उद्देश्य से अभियान शुरू किया, जिसके कारण अब तक देश में 1,05,42,841 लोग संक्रमित हुए और 1,52,093 लोगों ने अपनी जान खो दी है। 

डिजिटल माध्यम से भारत को संबोधित करते हुए मोदी ने बोला कि भारत बहुत कम समय में दो 'मेड-इन-इंडिया' टीके बनाने में सफल रहा, जिसमें आमतौर पर वर्षों लगते हैं।

ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने इस माह की शुरूआत में दो वैक्सीन 'कोविशिल्ड' और 'कोवैक्सीन' को आपातकालीन इस्तेमाल हेतु मंजूरी दी थी। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका ने 'कोविशिल्ड' वैक्सीन विकसित की है, जिसका निर्माण हिंदुस्तान में  पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के जरिए किया गया है, जबकि भारत बायोटेक ने 'कोवैक्सीन' तैयार की है। 

यह खबर भी पढ़े: Live Updates/किसान आंदोलन को मिला यूथ कार्यकर्ताओं का समर्थन, हर कस्बे से जुटाई एक एक मुट्ठी मिट्टी

From around the web