प्रधानमंत्री ने की गैंडों की भलाई के प्रयासों के लिए टीम असम की सराहना

असम में बुधवार को विश्व राइनो दिवस के मौके पर राज्य के विभिन्न कोषागारों में रखे एक सींग वाले 2,623 गैंडों की सींग में से 2,479 को जलाकर नष्ट किया गया। 

 
प्रधानमंत्री ने की गैंडों की भलाई के प्रयासों के लिए टीम असम की सराहना

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक सींग वाले गैंडों के कल्याण के प्रयासों के लिए टीम असम की सराहना की है। उन्होंने कहा है कि एक सींग वाला गैंडा भारत का गौरव है और इसकी भलाई के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा के एक ट्वीट के उत्तर में प्रधानमंत्री ने कहा; "टीम असम द्वारा सराहनीय प्रयास। एक सींग वाला गैंडा भारत का गौरव है और इसकी भलाई के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।"

उल्लेखनीय है कि असम में बुधवार को विश्व राइनो दिवस के मौके पर राज्य के विभिन्न कोषागारों में रखे एक सींग वाले 2,623 गैंडों की सींग में से 2,479 को जलाकर नष्ट किया गया। गोलाघाट जिला के बोकाखात स्थित एक सार्वजनिक खेल मैदान में गैंडों की सींग को जलाकर नष्ट करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

यह खबर भी पढ़े: इस महिला ने 10 मर्दों के साथ बनाया शारीरिक संबंध! लेकिन एक भी नहीं कर पाया संतुष्ट, बताई ये वजह

मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने गैंडों की सींग को जलाने के संबंध में कहा कि, ' हम दुनिया को यह बताना चाहते हैं कि गैंडे की सींग में कोई औषधीय गुण नहीं है।' जैसे हम ड्रग्स बेचकर सरकार नहीं चला सकते, उसी तरह से हम गैंडे की सींग को बेचकर भी सरकार नहीं चला सकते। कई लोगों ने कहा है कि सींग क्यों जलाया जा रहा है। सींग नहीं, हमारे लिए गैंडों का जीवन ही गर्व की बात है।

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web