चीन को सीमा पर रोकने के बजाय किसानों को रोकने में लगी है सरकार : राहुल गांधी

 
चीन को सीमा पर रोकने के बजाय किसानों को रोकने में लगी है सरकार : राहुल गांधी


नई दिल्ली। दक्षिण भारत की राजनीति में कांग्रेस की धाक जमाने को लेकर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार प्रयासरत हैं। इस क्रम में राहुल ने रविवार को तमिलनाडु के उथियूर में रोड शो करते हुए भारतीय सीमा में चीन के प्रवेश के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सरकार का काम चीन को सीमा में घुसने से रोकन था लेकिन उसका पूरा जोर किसानों को दिल्ली बॉर्डर पर रोकने में है।

दरअसल, इस साल के अप्रैल-मई माह में तमिलनाडु में विधानसभा का चुनाव होने वाला है, जिसे लेकर कांग्रेस ने कमर कस रखी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु के दौरे पर हैं और दौरे के दूसरे दिन उन्‍होंने उथियूर में रोड शो किया। इस दौरान उन्‍होंने चीन के साथ सीमा विवाद के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि सरकार का काम था सीमा पर चीन को रोकना ना कि सत्‍याग्रही अन्‍नदाताओं को दिल्‍ली बॉर्डर पर। उन्होंने कहा कि जिस चीन के खिलाफ देश की सरकार को मजबूत कदम उठाने चाहिए थे उसके खिलाफ प्रधानमंत्री जी नरम रुख रखते हैं। दूसरी ओर देश के मेहनतकश मजदूर, किसान और मध्यमवर्गीय लोगों के प्रति सरकार का नजरिया बेरुखी वाला है। 

इससे पहले राज्य के इरोड में रोड शो के दौरान राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वह यहां पर मन की बात बताने नहीं आए हैं, बल्कि तमिलनाडु के लोगों की समस्याएं सुनने आए हैं। राहुल ने कहा, 'मैं आपसे बात कर रहा हूं, आपसे सवाल कर रहा हूं। क्या आपने कभी पीएम को ऐसा करते देखा है? वह 5 लोगों के साथ एक कमरे में बैठेंगे, देश के सबसे बड़े कारोबारी लोग और उनके साथ चर्चा करेंगे। वह कभी भी किसानों, श्रमिकों, छोटे कारोबारियों के साथ चर्चा नहीं करेंगे कि वे क्या सोचते हैं।'

यह खबर भी पढ़े: लीग मैच में फायरबाल्स और बीडब्ल्यूसीए की टीम रही विजयी

From around the web