टीआरएस विधायक के बयान के विरोध में भाजपा का राज्यव्यापी प्रदर्शन

 
टीआरएस विधायक के बयान के विरोध में भाजपा का राज्यव्यापी प्रदर्शन


हैदराबाद। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के विधायक के एक बयान से आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज पूरे राज्य के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया। इस माैके पर भाजपा ने टीआरएस विधायक से माफी मांगने की मांग की है। इसे लेकर राज्य के कई इलाकों में तनाव बना हुआ है। तनाव वाले क्षेत्रों में पुलिस तैनात कर दी गई है।

दरअसल, गुरुवार को कोरुतला के टीआरएस विधायक विद्यासागर राव ने एक पार्टी के कार्यक्रम में कहा था कि लोग मंदिर निर्माण के लिए चंदा न दें। इस पर भाजपा कार्यकर्ता भड़क गए। शुक्रवार को टीआरएस विधायक राव के विवादास्पद बयान के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्यभर में जिलाधीश कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया है और विधायक राव से इसके लिए जनता से माफी मांगने को कहा। भाजपा के प्रदर्शन को देखते हुए करीमनगर, जगताला, पेद्दापल्ली, सिरिसिला और करीमनगर जिलों से बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। इसके अलावा तनाव वाले छोटे शहरों में भी किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है। राज्य मंत्री कोप्पुला ईश्वर और निरंजन रेड्डी करीमनगर के मल्लापुर और इब्राहिमपटनम के दौरे पर हैं। पुलिस ने इन मंत्रियों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं। 

इससे पूर्व गुरुवार रात को मेटपल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन टीआरएस विधायक राव के पुतले का दहन किया था। इस मौके पर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच तीखीं झड़प हुई थीं। तब पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा था। घटना के बाद मेटपल्ली स्थित विधायक राव के निवास स्थाना पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। घटना से पड़ोसी करीमनगर, पेडापल्ली जिले में भी तनाव बना हुआ है। जगतियाला के पुलिस सुपरिटेंडेंट सिंधु शर्मा ने बताया कि अब स्थिति सामान्य है और कोई अप्रिय घटना होने की खबर नहीं मिली है।

यह खबर भी पढ़े: किसानों के प्रति सरकार असंवेदनशील, जल्दबाजी में बनाया गया कानून : सोनिया

From around the web