आवासन मंडल 21 शहरों के 50 पार्कों में स्थापित करेगा ओपन जिम

 
आवासन मंडल 21 शहरों के 50 पार्कों में स्थापित करेगा ओपन जिम


जयपुर। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने मंगलवार को मण्डल मुख्यालय परिसर में ओपन जिम का उद्घाटन किया। मंडल मुख्यालय में ओपन जिम की स्थापना के बाद 11 तरह के अत्याधुनिक इक्यूपमेंट लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि मंडल ने नई पहल करते हुए यह व्यवस्था की है कि यदि कोई कार्मिक अपने स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए जिम का उपयोग करना चाहे, तो उसे कार्यालय समय में जिम करने के लिए 30 मिनट की छूट रहेगी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि अगर लोग स्वस्थ रहेंगे, तो वे अपने संस्थान को बेहतर आउटपुट दे पाएंगे। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ‘स्वस्थ राजस्थान‘ के सपने को पूरा करने के लिए मंडल मुख्यालय की तर्ज पर राजस्थान आवासन मंडल अब मुख्यालय भवन के बाद प्रदेश के 21 शहरों के 50 पार्कों में ओपन जिम स्थापित करेगा। इस कार्य पर मंडल द्वारा इक्यूपमेंट आपूर्ति के लिए 1 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। ये ओपन जिम मंडल के स्वामित्व वाले पार्कों में खोले जाएंगे। इन जिमों से मंडल की कॉलोनियों में रहने वाले लोगों के लिए वर्कआउट करने के लिए एक उचित जगह मिलेगी। मंडल मुख्यालय में स्थापित जिम में स्काय वॉकर, लेग प्रेस, सिट अप बोर्ड, रोवर, सर्फ बोर्ड, एयर वॉकर, ट्रिपल हिप ट्विस्टर, चेस्ट प्रेस कम सिटेड पुल्लर, मल्टी फंक्शनल ट्रेनर, शोल्डर बिल्डर, साईकिल, एवं इन्स्ट्रक्शन बोर्ड आदि स्थापित किए गए हैं। 

आवासन आयुक्त ने बताया कि ये ओपन जिम विभिन्न शहरों भिवाडी में 3, अलवर में 2, अजमेर में 4, सीकर में 1, प्रताप नगर जयपुर में 5, इन्दिरा गांधी नगर जयपुर में 5, मानसरोवर जयपुर में 5, केबीएस जोधपुर में 5, कोटा में 4, दौसा में 1, ब्यावर में 2, भीलवाड़ा में 1, बांसवाड़ा में 1, उदयपुर में 4, फलौदी में 1, आबू रोड में 1, पिंडवाड़ा सिरोही में 1, परतापुर डुंगरपुर में 1, गुलाबपुरा भीलवाड़ा में 1, चित्तौडग़ढ़ में 1 एवं बड़ी सादड़ी चित्तौडग़ढ़ में 1 स्थापित की जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: लोहा व्यापारी अपहरण केस: करीबी मित्रों ने बनायी थी अपहरण की योजना, 8 हुए गिरफ्तार

From around the web