अनोखी शादी: बाराती में आए युवक को दूल्हे की जगह मंडप पर बैठा करा दिया विवाह 

विवाह समारोह में कुछ ऐसा हुआ कि बिचौलिये के भाई को दूल्हा बनाकर मंडप में बिठा दिया गया एवं विवाह करा दिया। गया। 

 
अनोखी शादी: बाराती में आए युवक को दूल्हे की जगह मंडप पर बैठा करा दिया विवाह

कानपुर। यूपी के कानपुर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां के महाराजपुर थाना इलाके के नर्वल में बाराती में आए एक युवक को घरातियों ने जबरन मंडप में बैठाकर विवाह करवा दिया। दरअसल, विवाह में बरातियों के साथ बिचौलिये शादी तय कराने वाला का भाई भी आया था। विवाह समारोह में कुछ ऐसा हुआ कि बिचौलिये के भाई को दूल्हा बनाकर मंडप में बिठा दिया गया एवं विवाह करा दिया गया। 

सूचना के मुताबिक, नर्वल रायपुर में रहने वाले एक परिवार ने पुत्री का विवाह पड़ोस के गांव पाल्हेपुर में तय किया था। बीते शुक्रवार को शादी थी। ऐसे में बारात भी आ गई।  इस बीच अकस्मात दूल्हा कहीं गायब हो गया। वर पक्ष दुल्हे की खोज में लग गया। 

वहीं, कन्या पक्ष बारात की प्रतीक्षा कर रही थी। ऐसे में वर को खोजते- खोजते आधी रात व्यतीत हो गई। जब इसके बाद भी दूल्हा नहीं आया तो कन्या पक्ष को पूरी सचाई बताई गई। दूल्हे के गायब होने की खबर फैलते ही पूरे घराती व बारातियों में सन्नाटा छा गया। 

यह खबर भी पढ़ें: यहां कोरोना लॉकडाउन नियमों को तोड़ने पर मिल रही यह अनोखी सजा

वहीं, दुल्हन को जब दूल्हे के गायब होने की सूचना प्राप्त हुई तो वह भी चकित रह गई। इसके बाद कन्या पक्ष को पुत्री के विवाह एवं सामाजिक प्रतिष्ठा को लेकर भय सताने लगा। ऐसे में कन्या पक्ष के लोगों ने दूल्हे के पिता व बिचौलिया को पकड़ लिया।  

इस पर बिचौलिया ने आगे आकर बराती बनकर आए भाई से विवाह कराने का प्रस्ताव रखा। ऐसे वक्त में कन्या पक्ष के पास दूसरा कोई रास्ता नहीं था। उन्होंने भी हामी भर दी। फिर, आनन-फानन में बिचौलिये के भाई काे दूल्हा बनाकर मंडप पर बिठा दिया गया। द्वारचार की रस्म के पश्चात दुल्हन के स्टेज पर आते जयमाल की रस्म अदा की गई।  

इसके बाद सात फेरे लेकर दोनों शादी के बंधन में बंध गए। पुत्री का विवाह होने के पश्चात पिता ने गायब हुए दूल्हे व उनके स्वजन के खिलाफ थाने में लिखावट दी। नर्वल इंस्पेक्टर शेष नारायण पांडेय की माने तो  बारात से ठीक पहले दूल्हे धर्मेंद्र के गायब होने की जानकारी पिता धर्मपाल ने दी थी।  इस पर गुमशुदगी दर्ज करके उसकी खोज जारी है। 

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web