Explore

Search
Close this search box.

Search

June 23, 2024 10:19 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Hindutva film: राम मंदिर उद्घाटन से पहले, ‘हिंदुत्व’ पर रामायण फेम SITA की दो टूक, भजन सम्राट गरजे- ‘इस पर बात करना बेमानी है…’

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली: ‘हिंदुत्व’ सुनते ही आपके मन-मस्तिष्क में जो पहला विचार या ख्याल आता है, उससे ही हिंदुत्व के प्रति आपकी समझ का पता चलता है. हिंदुत्व के बल पर इस देश मे ना जाने कितने लोगों की रोजी रोटी चल रही है, तो कई ऐसे भी हैं जो हिंदुत्व पर विवादित बात करके सुर्खियों में रहते हैं. फिल्म ‘हिंदुत्व’ के जरिये इसकी असली ताकत को जनमानस तक पहुंचाने का प्रयास ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘मास्क टीवी’ ने किया है, जो जल्द ही रिलीज होगी. टीवी शो ‘रामायण’ में सीता का रोल निभाकर भारतीयों के दिलों में जगह बनाने वाली दीपिका चिखलिया हिंदुत्व का अलख जगाने आ रही हैं.

हिंदुत्व की बात करते हुए दीपिका कहती हैं कि हमने तो उस दौर में घर-घर भगवान और हिंदुत्व को पहुंचाया था, जिस दौर में भारत में सेक्युलरिज्म चरम पर था. अब तो खैर हालात भी उतने मुश्किल नहीं रहे. हमें अपनी हिंदुत्व वाली संस्कृति पर गर्व होना चाहिए. यह ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ वाली परंपरा है और हमें अपनी हिंदुत्व वाली परंपरा का निरंतर निर्वहन करते रहना है.

New movie: शिल्पा शेट्टी शहर में आगामी फिल्म इंडियन पुलिस फोर्स का प्रचार करती नजर आईं

‘हिंदुत्व’ के ट्रेलर में एक जगह अनूप जलोटा का संवाद सबको अपनी ओर आकर्षित करता है कि दुनिया में बाकी धर्मों की छोड़ो, जब हम हिन्दू हैं और यदि हम इस देश से निकाले गए, तो यहां से विस्थापित होने के बाद क्या दुनिया में दूसरा कोई देश है जो हमें शरण दे सके? जहां हम अपनी इच्छा से रह सकें? यह सवाल उन सबके लिए करारा तमाचा है जो यह कहते आए हैं कि हिंदुत्व की बात करना बेमानी है. इस मसले पर खुद अनूप जलोटा बताते हैं कि हां हमारे द्वारा फिल्म में बोला गया संवाद भले ही फिल्मी है, लेकिन यह वास्तविकता में भी उतना ही प्रासंगिक है जितना फिल्म में.

हिंदुओं की संवेदना में है ‘हिंदुत्व’
फिल्म हिंदुत्व के निर्देशक करण राजदान ने एक सवाल के जवाब में बताया कि हमारे पास जब इस विषय को लाया गया तभी हमने निर्णय कर लिया था कि इस विषय पर हम दुनिया के सामने एक बेहतरीन फिल्म बनाकर लाएंगे. हिंदुत्व सिर्फ हमारी फिल्म नहीं है, यह 110 करोड़ हिंदुओं की पीड़ा और संवेदना है. जब हम अपने ही देश में हिंदुत्व की बात नहीं करेंगे, तो क्या दुनिया के उन 56 देशों में जाएंगे, जहां काफिरों को उनका मजहब नहीं स्वीकारने पर सर कलम करने का फतवा जारी किया जाता है? हिंदुत्व हमारी असली पहचान है और इसे जिंदा रखना ही होगा.

अयोध्या राम मंदिर पर जताई खुशी
टैग प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म हिंदुत्व के निर्माता हैं चिरंजीवी भट्ट और अंजू भट्ट. इस हिन्दुत्व के निर्देशक हैं करण राजदान. फिल्म में श्वेता राज के लिखे गीत पर संगीत दिया है रवि शंकर ने, जिन्हें सुरों में पिरोया है दलेर मेहंदी, अनूप जलोटा, मधुश्री, दिव्या कुमार और मास्टर सलीम ने. इस हिंदुत्व के कलाकार हैं- आशीष शर्मा, सोनारिका भदौरिया, अनूप जलोटा, दीपिका चिखलिया, गोविंद नामदेव. चैनल प्रोड्यूसर मानसी भट्ट बताती हैं कि बहुत अरसे बाद देश में एक ऐसी फिल्म आ रही है, जिस पर हमारे पूरे समाज को गर्व होगा. इस देश में सबकी बात होती आई है, लेकिन कोई हिंदुत्व की बात नहीं करता था, अब हमारे देश में हिंदुत्व का सबसे बड़ा प्रतीक श्री राम का मंदिर भी बन रहा है और अब देश में बहुत जल्द ही हर घर में हिंदुत्व की भी बात होगी.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर