Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 9:53 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

क्रेडिट कार्ड से लोड किया तो लगेगा चार्ज: HDFC बैंक ने दिया झटका, PayZapp वॉलेट का इस्तेमाल होगा महंगा….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

अगर आप प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के ग्राहक हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. हाल ही कंपनी ने अपने क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए कई बदलाव किए हैं. अब एचडीएफसी बैंक की ओर संचालित पेजैप वॉलेट (PayZapp Wallet) का इस्तेमाल महंगा हो जाएगा. अब तक क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के जरिए पेजैप वॉलेट में फंड लोड करने पर चार्ज नहीं लगता था. 1 अगस्त, 2024 से क्रेडिट कार्ड के जरिए पेजैप वॉलेट में फंड लोड करने पर चार्ज देना होगा.

बैंक ने एसएमएस भेजकर ग्राहकों को इसकी सूचना दी है. एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, अगर कोई यूजर पेजैप वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करता है तो उसे 1.5 फीसदी प्लस जीएसटी एक्सट्रा चार्ज देना होगा. यह नियम 1 अगस्त से लागू होंगे. हालांकि पेजैप वॉलेट में यूपीआई या डेबिट कार्ड के जरिए से पैसे ऐड करने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा. फिलहाल पेजैप वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करने पर कोई चार्ज नहीं लगता है.

Video: अमरनाथ पहुंचा यात्रियों का पहला जत्था; बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर आई सामने….

पेजैप वॉलेट के फंड को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने पर देना होगा ज्यादा चार्ज

फिलहाल पेजैप वॉलेट के फंड को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने पर 1 फीसदी प्लस जीएसटी का चार्ज देना होता है. अब इस तरह के लेनदेन महंगे हो जाएंगे. 1 अगस्त से पेजैप वॉलेट के फंड को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने पर 2.5 फीसदी प्लस जीएसटी का चार्ज देना होगा.

क्रेडिट कार्ड से रेंट चुकाने पर लगेगा चार्ज

बता दें कि एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए रेंट पेमेंट करना महंगा हो जाएगा. हाल ही में एचडीएफसी बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके थर्ड पार्टी प्लेटफार्मों पर किए गए रेंट पेमेंट के लिए नए चार्ज की घोषणा की है. बैंक ने अपने क्रेडिट कार्डहोल्डर्स द्वारा क्रेड, पेटीएम, मोबिक्विक, फ्रीचार्ज जैसे थर्ड पार्टी प्लेटफार्मों के जरिए से किए गए रेंट पेमेंट पर 1 फीसदी शुल्क लगाने का ऐलान किया है. यह नियम भी 1 अगस्त से लागू होगा.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर