पीएम फसल बीमा योजना, फतेहाबाद के 2006 किसानों को मिले साढे तीन करोड़

 
पीएम फसल बीमा योजना, फतेहाबाद के 2006 किसानों को मिले साढे तीन करोड़


फतेहाबाद। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत जिला में खरीफ 2020 में स्थानीय आपदा निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर जिला के 2104 किसानों के क्लेम अप्रूव हुए है, उनमें से 2006 किसानों के बैंक खाते में 3 करोड़ 53 लाख 69 हजार 663 रुपये डाले जा चुके हैं। उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने शनिवार को बताया कि खरीफ 2020 फसलों के औसत पैदावार का मूल्यांकन कर लिया गया है। किसानों को जल्द ही बजाज एलियांस इंश्योरेंस कम्पनी से यह राशि दिलवाई जाएगी। उपायुक्त ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि किसानों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने में देरी ना करें और किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। 

उपायुक्त ने बताया कि फसल अवशेष प्रबंधन की दिशा में जिन किसानों ने धान की पराली की गांठे बनाई है, उन्हें सरकार की हिदायतोंनुसार एक हजार रुपये प्रति एकड़ की प्रोत्साहन राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। किसानों को प्रोत्साहन राशि देने में संबंधित विभाग जल्द से जल्द कार्रवाई अमल में लाएं और लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में यह राशि डालना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने जिन किसानों का सत्यापन हो चुका है उनकी राशि तुरन्त किसानों के बैंक खातों में डालने बारे संबंधित विभाग के अधिकारी कौताही व ढिलाही न बरतें।

यह खबर भी पढ़े: BSF ने फिर खोली पाकिस्तान की पोल, जम्मू में खोज निकाली 150 मीटर लंबी सुरंग

यह खबर भी पढ़े: किसानों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखने वाले 'मास्क मैन' को लेकर बड़ा खुलासा, कहा- मारपीट कर बुलवाया था झूठ

From around the web