Tripura Election Results 2023: सीएम माणिक साहा ने बोरडोवली सीट पर जीत की हासिल, क्या बने रहेंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री?

भाजपा के अधिकारियों ने कहा कि माणिक साहा को दूसरी भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में काम करने की उम्मीद है।
Tripura Election Results 2023: सीएम माणिक साहा ने बोरडोवली सीट पर जीत की हासिल, क्या बने रहेंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री?

नई दिल्ली। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के आशीष कुमार साहा को 1,257 मतों के अंतर से हराकर लगातार दूसरी बार टाउन बोरडोवली सीट से निर्वाचित हुए हैं। माणिक साहा इससे पहले जून 2022 में हुए उपचुनाव में आशीष कुमार साहा को 6,104 मतों के अंतर से हराकर राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे। 70 वर्षीय भाजपा नेता, जिन्होंने थोड़े समय के लिए पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख और राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्य किया, ने बिप्लब कुमार देब के पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद पिछले साल 15 मई को मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था। भाजपा के शीर्ष पदाधिकारियों के अनुरोध पर।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

भाजपा के अधिकारियों ने कहा कि माणिक साहा को दूसरी भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में काम करने की उम्मीद है। पहली भाजपा सरकार को 2018 के विधानसभा चुनावों में सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे द्वारा गिरा दिया गया था, 25 साल के शासन (1993-2018) को समाप्त कर दिया। 

यह खबर भी पढ़ें: Video: शख्स मगरमच्छ के मुंह में हाथ डालकर दिखा रहा था दिलेरी, तभी हुआ कुछ ऐसा कि...

साहा के साथ, राज्य विधानसभा के अन्य मौजूदा सदस्यों में मोहनपुर सीट से शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ शामिल हैं; राधाकिशोरपुर सीट से प्रणजीत सिंहा रॉय; कमलपुर सीट से खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री मनोज कांति देब; और बिस्वा बंधु सेन, त्रिपुरा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर, धर्मनगर सीट से। 

यह खबर भी पढ़ें: विधवा बहू की ससुर ने फिर से कराई शादी, बेटी की तरह कन्यादान भी किया; गिफ्ट में दी कार

नगालैंड पोल पर नजर डालें तो नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) और भारतीय जनता पार्टी ने पिछली बार की तुलना में अपने आंकड़ों में सुधार किया है और वर्तमान में 36 सीटों पर आगे चल रहे हैं। राज्य को एक महिला विधायक भी मिली है- आजादी के बाद पहली बार।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web