Sardarshahar by-election 2022: नाम वापसी के बाद अब 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में, 5 दिसंबर को होगा मतदान

- अवैध शराब, नकदी और अन्य सामग्री की पुलिस और अन्य विभाग कर रहे कड़ी निगरानी

 
Sardarshahar by-election 2022: नाम वापसी के बाद अब 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में, 5 दिसंबर को होगा मतदान

जयपुर। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव में नामांकन पत्रों की संवीक्षा और नाम वापसी के बाद चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की स्थिति स्पष्ट हो गई है। उन्होंने बताया कि 21 नवंबर सोमवार को दोपहर 3 बजे तक नाम लेने की नियत अवधि तक निर्दलीय उम्मीदवार सांवरमल प्रजापत ने अपना नाम वापस लिया। अब कुल 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह गए हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

गुप्ता ने बताया कि अब चुनावी रण में निर्दलीय उम्मीदवार विजय पाल सिंह श्योराण, भारतीय जनता पार्टी के अशोक कुमार, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया (मार्क्ससिस्ट) के सांवरमल मेघवाल, इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी के परमाना राम, इंडियन नेशनल कांग्रेस के अनिल कुमार शर्मा, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के लालचंद, निर्दलीय सुभाष चंद्र, निर्दलीय उमेश सहू, निर्दलीय प्रेमसिंह, निर्दलीय सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित शेष रह गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

गुप्ता ने बताया कि नामांकन की अंतिम तिथि 17 दिसंबर तक 12 उम्मीदवारों से प्राप्त 14 नामांकन पत्रों  की संवीक्षा के उपरांत निर्दलीय राजेंद्र कुमार भांभू का नामांकन रद्द किया गया था। निर्दलीय उम्मीदवार विजय पाल सिंह का एक नामांकन पत्र भी खारिज किया गया था। 11 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे। 

अब तक लगभग 2 करोड़ 8 लाख रुपए मूल्य की अवैध शराब नकदी व अन्य सामग्री की जब्त- 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के साथ ही पुलिस एवं संबंधित विभागों की टीमों ने विधानसभा क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि अब तक 2 करोड़ 8 लाख मूल्य की विभिन्न सामग्री जब्त की है। अवैध शराब की धरपकड़ तेजी से की जा रही है। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में काम कर रही एफएसटी, एसएसटी और पुलिस ने मिलकर 1.62 करोड़ रुपए मूल्य की 23 हजार लीटर अवैध शराब, 10 लाख रुपए मूल्य के नशीले पदार्थ और लगभग 36 लाख रुपए मूल्य की अन्य संदेहास्पद सामग्री को जप्त किया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विभागों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है और किसी भी संदेहास्पद मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

उल्लेखनीय है कि सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव में 5 दिसंबर को प्रातः 8 से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा, जबकि 8 दिसंबर को मतगणना होगी। इस उपचुनाव में 2 लाख 89 हजार 843 मतदाता मत डाल सकेंगे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web