सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव 2022: 12 उम्मीदवारों ने 14 नामांकन पत्र किए दाखिल, 5 दिसंबर को होगा मतदान

- 18 नवंबर को संवीक्षा और 21 नवंबर को नाम वापसी के बाद होगी उम्मीदवारों के बारे में तस्वीर साफ
 
सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव 2022: 12 उम्मीदवारों ने 14 नामांकन पत्र किए दाखिल, 5 दिसंबर को होगा मतदान

जयपुर। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश की सरदारशहर जिला चुरू विधानसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन तक कुल 12 उम्मीदवारों ने 14 नामांकन पत्र दाखिल किए। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

गुप्ता ने बताया कि 10 नवंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र भरने का कार्य प्रारंभ हो गया था और 17 नवंबर नामांकन की आखिरी तिथि तक 12 उम्मीदवारों से कुल 14 आवेदन प्राप्त हुए। उन्होंने बताया कि प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच व संवीक्षा 18 नवंबर को प्रातः 11 बजे भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में की जाएगी। 21 नवंबर दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद तस्वीर साफ होगी कि चुनावी मैदान में कितने उम्मीदवार शेष रह गए हैं। उन्होंने बताया कि 5 दिसंबर, सोमवार को मतदान होगा जबकि मतगणना 8 दिसंबर, गुरुवार को करवाई जाएगी। 

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

अंतिम दिन हुए 9 नामांकन-
गुप्ता ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने के लिए निर्धारित अंतिम दिन गुरुवार को 9 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए। 

गुरुवार को परमाना राम ने इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी, अनिल कुमार शर्मा ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, लाल चंद ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, सुभाष चंद्र ने निर्दलीय, उमेश साहू ने निर्दलीय, प्रेमसिंह ने निर्दलीय, राजेंद्र कुमार भांभू ने निर्दलीय, सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित ने निर्दलीय तथा विजयपाल सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए। 

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

इससे पूर्व विजय पाल सिंह ने निर्दलीय, अशोक कुमार ने भारतीय जनता पार्टी, सांवरमल प्रजापत ने निर्दलीय, सांवरमल मेघवाल ने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया (मार्क्ससिस्ट) से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। निर्दलीय विजयपाल और भारतीय जनता पार्टी के अशोक कुमार ने दो-दो नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। 

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक चूरु पहुंचे, निर्वाचन गतिविधियों पर निगरानी का काम किया शुरू- 

गुप्ता ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव पर निगरानी के लिए 3 पर्यवेक्षकों को नियोजित किया है। उन्होंने बताया कि सामान्य पर्यवेक्षक भारतीय प्रशासनिक सेवा की डॉ लक्षमिशा.जी, व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस अधिकारी अश्विनी कुमार सिंघल एवं पुलिस पर्यवेक्षक भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी बंदी गंगाधर ने चूरू पहुंचकर निर्वाचन गतिविधियों का पर्यवेक्षण शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि किसी भी व्यक्ति द्वारा चुनाव संबंधी किसी भी शिकायत या सूचना के लिए उनसे संपर्क किया जा सकता है। 

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

उन्होंने बताया कि सामान्य पर्यवेक्षक डॉ लक्षमिशा.जी से उनके मोबाइल नंबर 8764556183, बंदी गंगाधर से मोबाइल नंबर 8764556081 तथा  व्यय पर्यवेक्षक अश्विनी कुमार सिंघल से उनके मोबाइल नंबर 8764556182 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी को पर्यवेक्षकों के नंबर के प्रचार प्रसार करने के भी निर्देश दिए हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web