सरदारशहर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में उप निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी, 5 दिसम्बर को होगा मतदान, पहले दिन हुआ एक नामांकन

सरदारशहर (21) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में निर्वाचित भंवरलाल शर्मा की 9 अक्टूबर 2022 को मृत्यु हो जाने के कारण रिक्त हुआ है। 
 
सरदारशहर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में उप निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी, 5 दिसम्बर को होगा मतदान, पहले दिन हुआ एक नामांकन

जयपुर। भारत निर्वाचन आयोग ने एक अधिसूचना जारी कर सरदाशहर (21) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में उप निर्वाचन के लिए कार्यक्रम निर्धारित किया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उप निर्वाचन के लिए मतदान 5 दिसम्बर (सोमवार) को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक कराया जायेगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इस सम्बंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि अधिसूचना के अनुसार उप निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन करने कि अन्तिम तिथि 17 नवम्बर 2022 (गुरूवार) को, नाम निर्देशनों की संवीक्षा करने की अन्तिम तिथि 18 नवम्बर 2022 (शुक्रवार) को एवं नाम वापस लेने कि अन्तिम तिथि 21 नवम्बर 2022 (सोमवार) को है।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

उल्लेखनीय है कि राज्य विधान सभा में सरदारशहर (21) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में निर्वाचित भंवरलाल शर्मा की 9 अक्टूबर 2022 को मृत्यु हो जाने के कारण रिक्त हुआ है। 

पहले दिन एक नामांकन-
गुप्ता ने बताया कि उप चुनाव के नामांकन के पहले दिन निर्दलीय उम्मीदवार विजय पाल सिंह श्योराण का नामांकन प्राप्त हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

72 लाख रुपए मूल्य की अवैध शराब नकदी व अन्य सामग्री की जब्त-
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा उप चुनाव की घोषणा के साथ ही चुनाव पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए संबंधित विभागों की टीमों ने विधानसभा क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि अब तक 71 लाख 99 हजार मूल्य की अवैध शराब, नगदी एवं अन्य सामग्री जब्त की है। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में काम कर रही एफएसटी, एसएसटी और पुलिस ने मिलकर 55 लाख 74 हजार रुपए मूल्य की अवैध शराब, 2 लाख 91 हजार 600 रुपए मूल्य के नशीले पदार्थ, 14 लाख से ज्यादा मूल्य की अन्य संदेहास्पद सामग्री को जब्त किया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विभागों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है और किसी भी संदेहास्पद मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web