Delhi MCD Election 2022: बीजेपी ने निगम चुनाव के लिए 232 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, जानें किसको कहां से मिला टिकट

भाजपा ने वादा किया है कि सभी झुग्गीवासियों को पक्का घर देगी। दिल्ली भाजपा ने जहां झुग्गी वहां मकान योजना का वादा किया है।
 
Delhi MCD Election 2022: बीजेपी ने निगम चुनाव के लिए 232 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, जानें किसको कहां से मिला टिकट

नई दिल्ली। दिल्ली में नगर निगम चुनाव की घोषणा के बाद से सभी सियासी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं। दिल्ली भाजपा ने शनिवार रात 250 वार्डों में से 232 वार्ड के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने नए चेहरों को तो जगह दी ही, पूर्व पार्षदों पर भी दांव लगाया। 14 नवंबर को नामांकन का आखिरी दिन है। इससे पहले यह सभी प्रत्याशी अपना पर्चा दाखिल करेंगे।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

खास बात है कि 10 वर्ष पार्षद रहे जिन नेताओं के 2017 में टिकट कटे थे, उनमें से भी कई को फिर मौका मिला है। इस सूची में 41 मौजूदा पार्षद और 11 पूर्व पार्षदों को भी टिकट दिया गया है। एमसीडी चुनाव 4 दिसंबर को होगा और मतगणना 7 दिसंबर को होगी।


किन चेहरों पर भाजपा ने जताया है भरोसा?
बीजेपी ने इंद्रपुरी से मोहन लाल दायमा, राजेंद्र नगर से मनिका निस्चल, सिद्धार्थनगर से सोनाली चौधरी, लाजपत नगर से सरदार अर्जुन पाल सिंह मारवाह, एंड्रयूज गंज से प्रीती भाटी, अमर कॉलोनी से शरद कपूर, कोटला मुकाबरकपुर से कुसुमलता चौधरी, हौज खास से सुमित्रा दहिया, मालवीय नगर से डॉक्टर नंदिनी शर्मा, मनोज गर्ग, मुनिरका से रमा टोकस, आरके पुरम से तुलसी जोशी और बसंत बिहार से राज राज रानी शर्मा को टिकट दिया है।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

इस बार क्या है BJP के घोषणापत्र में खास?
- भाजपा ने वादा किया है कि सभी झुग्गीवासियों को पक्का घर देगी। दिल्ली भाजपा ने जहां झुग्गी वहां मकान योजना का वादा किया है।
- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में दिल्ली में 3,024 EWS आवासों का उद्घाटन किया था। वचन पत्र में भाजपा ने इस बात का भी जिक्र किया है।
- दिल्ली भाजपा ने राजधानी में कचरे के निपटान को लेकर भी वादा किया है। 
- राष्ट्रीय राजधानी में नागरिक सुविधाओं में सुधार का वादा भाजपा ने किया है।
- सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार की जांच करना भी एक प्रमुख वादा है।
- झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को भाजपा 'वचन पत्र' बांटेगी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web