चुरू के सरदारशहर में उपचुनाव घोषित, 5 दिसंबर को होगा मतदान, घोषणा के साथ ही पूरे जिले में आचार संहिता लागू

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आयोग की घोषणा अनुसार उपचुनाव के संबंध में गजट नोटिफिकेशन 10 नवंबर 2022 (गुरुवार) को जारी किया जाएगा। 
 
चुरू के सरदारशहर में उपचुनाव घोषित, 5 दिसंबर को होगा मतदान, घोषणा के साथ ही पूरे जिले में आचार संहिता लागू

जयपुर। भारत निर्वाचन आयोग ने शनिवार को प्रदेश के चुरू जिले के सरदारशहर सहित देश के 5 विधानसभा क्षेत्रों और एक संसदीय क्षेत्र में उपचुनाव की घोषणा कर दी है। उपचुनावों की घोषणा के साथ ही पूरे जिले में आचार संहिता लागू हो गई है।

विज्ञापन: जयपुर में निवेश का अच्छा मौका JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 3.21 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि आयोग की घोषणा अनुसार उपचुनाव के संबंध में गजट नोटिफिकेशन 10 नवंबर 2022 (गुरुवार) को जारी किया जाएगा। नामांकन की अंतिम तिथि 17 नवंबर (गुरुवार) और प्राप्त नामांकन की जांच 18 नवंबर (शुक्रवार) को की जाएगी। उन्होंने बताया कि नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 21 नवंबर (सोमवार) है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

गुप्ता ने बताया कि 5 दिसंबर 2022 (सोमवार) को मतदान किया जाएगा। मतगणना 8 दिसंबर 2022 (गुरुवार) को होगी तथा 10 दिसंबर 2022 (शनिवार) तक मतदान संबंधी सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि उपचुनाव में सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 89 हजार 579 मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे तथा कुल मतदान केंद्र 295 हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

गुप्ता ने बताया कि सरदार शहर से इंडियन नेशनल कांग्रेस के विधायक भंवरलाल शर्मा की मृत्यु उपरांत रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव आयोजित किए जा रहे हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web