SDO ने रमौली पंचयात में चल रहे नल जल योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना का लिया जायजा

 
SDO ने रमौली पंचयात में चल रहे नल जल योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना का लिया जायजा


दरभंगा। प्रखंड क्षेत्र के रमौली पंचयात में चल रहे नल जल योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना का जांच एसडीओ प्रदीप कुमार झा ने पंचयात के वार्ड 1,3,5,8 एवं 11 वार्ड में शुक्रवार को की। इस दौरान ग्रामीणों ने एसडीओ को नल जल योजना में बरती गई अनियमितता की शिकायत की।

एसडीओ ने नल जल योजना में प्रत्येक परिवार 30 रुपये की दर से प्रति परिवार भुगतान करने को कहा।जिस पर ग्रामीणों ने एसडीओ से नियमित जलापूर्ति कराने की मांग की। ग्रामीणों के अनुसार एक भी नल जल योजना से नियमित जलापूर्ति नहीं हो रही है।जगह जगह पाइप लीकेज होने के कारण लोगों के घर तक पानी नहीं पहुंच रहा।

ग्रामीणों ने  वार्ड-11 के वार्ड सदस्य  द्वारा  मनमाने ढ़ंग से पने घर की छत पर जल मीनार लगाने की शिकायत की। एसडीओ झा ने इस दौरान साथ चल रहे प्रखंड विकास पदाधिकारी अमोल मिश्र को निर्देश देते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर सभी लीकेज पाइप को मरम्मत कराकर चबुतरें का निर्माण कार्य पूरा करें।बिना आदेश लिए अपने छत के ऊपर टावर लगाने वाले वार्ड सदस्य से 15 दिनों के अंदर उक्त जमीन को राज्यपाल के नाम से निबंधन काराना सुनिश्चित करें।अन्यथा कानूनी कार्रवाई करें।

यह खबर भी पढ़े: यात्री की जान बचाने वाले सीआईएसएफ जवान से मिलेंगे गृहमंत्री शाह

From around the web