नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक एवं प्रेरित करेंगे कला-जत्था के कलाकार

 
नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक एवं प्रेरित करेंगे कला-जत्था के कलाकार


बेतिया। बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 एवं लोकसभा उप निर्वाचन 2020 में शत-प्रतिशत मतदान हेतु जिला स्वीप कोषांग के द्वारा लगातार जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में जिले के मतदाताओं को जागरूक करने हेतु कला- जत्था कलाकारों की टीम को स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी राजीव कुमार , स्वीप कोषांग की सदस्या मेरी आडलीन ने सोमवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

नोडल पदाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय एवं चौक-चौराहों पर कला-जत्था कलाकार नुक्कड़ नाटक और मतदाता जागरूकता गीत का प्रदर्शन करेंगे और मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। हरेक मतदाता अपने मत के प्रयोग करने के लिए घर से बाहर निकले और लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर शामिल हो, इसके लिए कलाकार गीत और नाटक प्रस्तुत करेंगे। 

जिला स्वीप कोषांग की सदस्या मेरी आडलीन ने कहा कि जिले के सभी प्रखण्डों में सात सदस्यीय कला-जत्था की छः टीम भ्रमण करेगी। प्रत्येक टीम में पांच पुरुष और दो महिला कलाकार है, ये कलाकार नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान का महत्व बताएंगे, साथ ही मास्क और दो गज की दूरी, मतदान करने जाना है जरूरी का संदेश देंगे।

यह खबर भी पढ़े: कानोड़ लूट का पर्दाफाश : स्थानीय बदमाशों ने तमिलनाडु के गिरोह को दी थी लूट की ‘सुपारी’

From around the web