रोहतास के डेहरी में ट्रेन का रूट बदले जाने से लोगों में आक्रोश,धरना के साथ आंदोलन तेज करने की दी चेतावनी

आंदोलनकारियों ने मांगों को पूरा नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है

 
आंदोलनकारियों ने मांगों को पूरा नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है

आरा। रोहतास के डेहरी स्टेशन से होकर गुजरने वाली पटना सिंगरौली एक्सप्रेस का परिचालन डेहरी स्टेशन से हटाकर सोननगर के रास्ते किये जाने से डेहरी के लोगों में आक्रोश पनपने लगा है।डेहरी के युवाओं और व्यवसायियों ने पटना सिंगरौली एक्सप्रेस का परिचालन डेहरी से अलग किये जाने को लेकर अब आंदोलन छेड़ दिया है और दशकों से इस ट्रेन का परिचालन डेहरी रेलवे स्टेशन से किये जाने के फैसले को बदलकर ट्रेन परिचालन का रूट बदलने के निर्णय को वापस लेने तक जनांदोलन चलाने का एलान कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें: इस देश में नहीं पाए जाते सांप, रहस्य जानकर चौंक जाएंगे आप

पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस ट्रेन 03349 और 03350 को डेहरी रेलवे स्टेशन के रास्ते चलाने सहित कुछ अन्य मांगों को लेकर टीम डेहरीयंश के युवाओं और स्थानीय डेहरी नगर के व्यवसाइयों ने आंदोलन की शुरुआत करते हुए डेहरी रेलवे स्टेशन परिसर में आज धरना दिया। आंदोलनकारियों ने मांगों को पूरा नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। धरनार्थियों और धरना पर बैठे आंदोलनकारियों ने कहा कि पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस दशकों से पलामू एक्सप्रेस के साथ डेहरी के रास्ते चलाई जा रही थी।अब पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस का अलग से परिचालन सोननगर के रास्ते कर डेहरी को अलग कर दिया गया है।धरनार्थियों एवं आंदोलनकारियों ने आरोप लगाया है कि रेलवे ने रोहतास जिले के लोगों को उत्तरप्रदेश एवं मध्यप्रदेश जाने की एक मात्र इस ट्रेन से वंचित कर दिया है।आंदोलनकारियों ने चेतावनी दी है कि रोहतास और डेहरी के लोग इस निर्णय को स्वीकार नही करेंगे और जब तक यह निर्णय वापस नही होगा तब तक जिले में आंदोलन चलता रहेगा।

यह खबर भी पढ़ें: इस देश में सड़क पर ही नहीं, हवा में भी उड़ती है कार, देखें तस्वीरें

धरना-प्रदर्शन और आंदोलन के दौरान टीम डेहरीयंश और शहर के व्यवसायियों ने डेहरी रेलवे स्टेशन के प्रबंधक को एक लिखित ज्ञापन सौंपा जिसमें पटना सिंगरौली एक्सप्रेस को डेहरी के रास्ते चलाने, कोलकता-दिल्ली राजधानी, पुणे-जसीडीह एक्सप्रेस, आरा-रांची साप्ताहिक, गोड्डा-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस, हावड़ा गांधीधाम एक्सप्रेस का ठहराव डेहरी-ऑन-सोन रेलवे स्टेशन पर करने की मांग की गई है। यहीं नही पटना-सासाराम मेमू को डेहरी-ऑन-सोन तक विस्तारित करने की मांग की गई है। धरनार्थियों और आंदोलनकारियों ने इसके अलावे डेहरी रेलवे स्टेशन प्रतीक्षालय का निर्माण, टिकट खिड़कियों की संख्या में वृद्धि कर पुराने व जर्जर टिकट घर का विस्तार, डालमियानगर के तरफ टिकट घर सह प्रतीक्षालय का निर्माण की मांग की है।

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web