Pakistan: इमरान खान की जमानत अर्जी लाहौर हाईकोर्ट ने कर ली मंजूर, विरोध प्रदर्शन मामले में की थी दायर

हाईकोर्ट ने कह दिया था कि अगर वो सोमवार को पेश नहीं होंगे तो पुलिस को उनकी गिरफ्तारी से नहीं रोका जाएगा।
 
Pakistan: इमरान खान की जमानत अर्जी लाहौर हाईकोर्ट ने कर ली मंजूर, विरोध प्रदर्शन मामले में की थी दायर

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जमानत अर्जी लाहौर हाईकोर्ट ने मंजूर कर ली है। इसके पहले इमरान सोमवार शाम लाहौर हाईकोर्ट पहुंचे। खान के खिलाफ कई केस अलग अलग अदालतों में चल रहे हैं। सोमवार को वे इलेक्शन कमीशन के दफ्तर बाहर हिंसक प्रदर्शन करने के मामले में पेश हुए। पिछले हफ्ते लाहौर हाईकोर्ट के जज पूरे दिन खान का इंतजार करते रहे, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे। इसके बाद हाईकोर्ट ने कह दिया था कि अगर वो सोमवार को पेश नहीं होंगे तो पुलिस को उनकी गिरफ्तारी से नहीं रोका जाएगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इमरान खान गिरफ्तारी के डर से अपने लाहौर वाले घर से बाहर नहीं निकल रहे थे। उनको डर है कि अगर वो घर से निकले तो पंजाब पुलिस उन्हें अदालत पहुंचने के पहले ही गिरफ्तार कर लेगी। इमरान के करीब 500 समर्थक कई दिन से उनके जमान पार्क लाहौर वाले घर के बाहर मौजूद हैं। पुलिस की कई गाड़ियां यहां मौजूद हैं। खान के खिलाफ एक्शन लेने का दबाव भी पुलिस पर है। 

यह खबर भी पढ़ें: पत्नी घमंडी ना हो जाए... तो इसलिए 200 करोड़ मिलने की बात पति ने किसी को नहीं बताई!

आपको बता दे, इमरान पर तोशाखाना के गिफ्ट्स को सस्ते में खरीदने और ज्यादा दामों में बेचने का भी आरोप है। इसे लेकर पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग ने उन्हें 5 साल के लिए अयोग्‍य घोषित किया है। उनकी संसद सदस्यता भी रद्द कर दी गई है। इस फैसले के खिलाफ इमरान समर्थकों ने चुनाव आयोग के ऑफिस के बाहर हिंसक प्रदर्शन किया, जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए थे। इस घटना के बाद खान के खिलाफ एंटी टेररिज्म एक्ट के तहत वारंट जारी हुआ था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web