तुर्किये पर भूकंप के बाद बाढ़ की मार, 14 लोगों की मौत, प्रलय ने हजारों को किया बेघर

 
turky

Heavy Rain in Turkey : तुर्की फरवरी में आए भयानक भूकंप के प्रकोप से अभी उभर ही रहा है। इस बीच भारी बारिश ने देश के कई हिस्सों को बाढ़ में डूबो दिया है। अब तक 12 लोगों की बाढ़ में मौत हो चुकी है और हजारों लोगों के घर उजड़ चुके हैं।

 

अंकारा। तुर्किये के दो प्रांतों में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि तीन स्थानों पर लापता पांच लोगों की तलाश में बचाव दल जुटे हुए हैं। सोयलू ने कहा कि दक्षिणपूर्व प्रांत सानलिउरफा में बाढ़ से 12 लोगों की मौत हुई है, जबकि पड़ोसी आदियामन प्रांत में दो लोग मारे गए हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

स्थानीय टेलीविजन की खबर के अनुसार, अदियामन में भूकंप में जीवित बचे एक परिवार के शिविर में पानी भर जाने से पीड़ित डूब गए। पड़ोसी सानलिउरफा प्रांत के गवर्नर सालिह अहान ने स्थानीय टेलीविजन को बताया कि उनके क्षेत्र में बाढ़ से चार लोगों की मौत हो गई। बाद में बचावकर्मियों को सानलिउरफा में एक अपार्टमेंट के अंदर पांच सीरियाई नागरिकों के शव मिले और एक गाड़ी के अंदर दो अन्य शव बरामद किए गए। सानलिउरफा के टेलीविजन की ओर से जारी एक वीडियों में बाढ़ के पानी से लबालब सड़के और पानी में कारें बहती हुई दिख रही हैं।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

शिविर में भरा बाढ़ का पानी
साथ ही, अंडरपास से एक व्यक्ति को बचाया जा रहा है। स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार, कई लोगों को पानी से भरे शिविर से निकाला गया। इन शिविरों में भूकंप में बचे लोग शरण लिए हुए थे। मरीजों को भी अस्पताल से बाहर निकाला गया। तुर्किये की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि दोनों प्रांतों में से प्रत्येक में बचाव अभियान में एक दर्जन से अधिक गोताखोर लगे हुए हैं। पिछले महीने इन दोनों प्रांत में भूंकप से कई लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग बेघर हो गए थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web