डोनाल्ड ट्रंप का राजनीतिक करियर मुश्किल में! 2024 की उम्मीदवारी खोने का खतरा मंडरा रहा

 
Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप पर 2024 की उम्मीदवारी खोने का खतरा मंडरा रहा है। जॉर्जिया ग्रैंड जूरी ने उन पर 2020 के आम चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन से हार को पलटने के प्रयासों का आरोप लगाया।

वाशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस वक्त बेहद मुश्किल दौर का सामना कर रहे हैं। उनका राजनीतिक करियर दांव पर लगा है और अब 2024 की उम्मीदवारी खोने का खतरा भी मंडरा रहा है। सोमवार को उन पर चौथा आपराधिक आरोप लगा, जब जॉर्जिया ग्रैंड जूरी ने उन पर 2020 के आम चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन से हार को पलटने के प्रयासों का आरोप लगा। जूरी ने ट्रंप के खिलाफ अभियोग जारी किया है। फुल्टन काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी फानी विलिस द्वारा लगाए गए आरोप 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन नामांकन की दौड़ में सबसे आगे चल रहे ट्रम्प के सामने कानूनी अड़चन बढ़ा सकते हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स आगरा रोड, मैन हाईवे पर उपलब्ध, कॉल 9314188188

डोनाल्ड ट्रंप जब से अमेरिकी के राष्ट्रपति पद से हटे हैं, उन पर लगातार आपराधिक मामले दर्ज हो रहे हैं। सोमवार को ट्रंप के खिलाफ चौथा क्रिमिनल केस दर्ज हुआ। जॉर्जिया ग्रैंड जूरी की तरफ से अभियोजकों ने ट्रम्प और उनके सहयोगियों के खिलाफ 11 मामले दर्ज किए, जिनमें जालसाजी और धोखाधड़ी भी शामिल है। अभियोजकों ने 18 अन्य लोगों पर आरोप लगाया, जिनमें ट्रम्प के पूर्व व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज और वकील रूडी गिउलियानी और जॉन ईस्टमैन शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

क्या है पूरा मामला, समझिए
यह मामला 2 जनवरी 2021 के फोन कॉल से शुरू हुआ। इसमें ट्रम्प ने जॉर्जिया के शीर्ष चुनाव अधिकारी ब्रैड रैफेंसपर्गर से जॉर्जिया राज्य में चुनावी हार को उलटने के लिए पर्याप्त वोट "ढूंढने" का आग्रह किया था। रैफेंसपर्गर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था। चार दिन बाद 6 जनवरी 2021 को ट्रम्प के कार्यालय छोड़ने से दो सप्ताह पहले, उनके समर्थकों ने सांसदों को बाइडेन की जीत को प्रमाणित करने से रोकने के असफल प्रयास में यूएस कैपिटल पर धावा बोल दिया था।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

ट्रंप की सफाई
 फुल्टन काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी फानी विलिस ने ट्रम्प के अभियान में मतदाताओं की झूठी सूची प्रस्तुत करके अमेरिकी चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने की एक कथित योजना की भी जांच की। उधर, ट्रम्प ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और निर्वाचित डेमोक्रेट विलिस पर राजनीति से प्रेरित होने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि ट्रम्प पहले ही तीन आपराधिक मामलों में दोषी नहीं होने की दलील दे चुके हैं।

उधर, अदालत ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर ट्रम्प के खिलाफ कई गंभीर आरोपों को सूचीबद्ध करते हुए एक दस्तावेज संक्षेप में पोस्ट किया, लेकिन बिना किसी स्पष्टीकरण के इसे तुरंत हटा दिया। विलिस के कार्यालय ने कहा गया कि उस समय कोई आरोप दायर नहीं किया गया था और आगे की टिप्पणी से इनकार कर दिया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

From around the web