जब तेज आवाज के साथ घर के ऊपर गिरने लगे लोहे के टुकड़े! सच्चाई पता चली तो उड़ गए होश...

 
plane crash
बुजुर्ग दंपति के साथ एक चौंकाने वाली घटना घटी। दरअसल, उन्होंने रात के वक्त एक विमान की आवाज सुनी। लेकिन ये आवाज अचानक से तेज धमाके में बदल गई। माजरा समझने के लिए वे भागकर घर के बाहर आ गए। जब उन्हें सच्चाई पता चली तो उनके होश उड़ गए।

नई दिल्ली। आप अपने घर में बैठे हों, अचानक तेज आवाज सुनाई दे और आसमान से प्लेन के टुकड़े गिरने लगें तो आपको कैसा लगेगा। जाहिर तौर पर आप सकते में आ जाएंगे और मामला जानने के घर से बाहर निकल आएंगे। कुछ ऐसा ही हुआ एक बुजुर्ग दंपति के साथ, जिनके के घर के ऊपर हवाई जहाज के पार्ट गिर पड़े।

दंपति बेल्जियम के Liège में रहते हैं। उनका नाम लूई और डोमिनेका है। बीते 8 सितंबर को उनके साथ एक चौंकाने वाली घटना घटी। दरअसल, उन्होंने रात के वक्त एक उड़ते हुए प्लेन की आवाज सुनी। लेकिन ये आवाज अचानक से तेज धमाके में बदल गई। माजरा समझने के लिए वे भागकर घर के बाहर आ गए। हालांकि, तब उन्हें कुछ भी नजर नहीं आया।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

लेकिन जब सुबह उन्हें सच्चाई पता चली तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि दंपति बाल-बाल बच गए थे। उनके पड़ोसी ने बताया कि रात को एक जंबो जेट विमान क्रैश होते-होते बचा था। विमान के कई टुकड़े दंपति के घर के ऊपर गिरे थे। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई बड़ी अनहोनी नहीं हुई।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

छत पर गिरा था विमान का मलबा
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, दंपति ने सुबह होते ही पहले अपने गार्डेन में देखा तो वहां उन्हें जंबो जेट विमान के कई टुकड़े पड़े मिले। फिर उन्होंने घर की छत देखी तो वहां भी विमान के इंजन के टुकड़े दिखे। अच्छी बात थी जिस वक्त विमान के ये टुकड़े गिरे उस वक्त छत पर कोई मौजूद नहीं था, नहीं तो उसकी जान जा सकती थी।

बताया गया कि आसमान से गिरा ये मलबा एयर एटलांटा Boing-747 विमान का था। इस विमान का इंजन हुड गिर गया था। दंपति के घर पर जो कुछ गिरा वो इंजन का ही हिस्सा था। दिलचस्प बात यह है कि इंजन हुड गिरने के बाद भी विमान सुरक्षित गंतव्य तक पहुंच गया। फिलहाल, इसकी जांच की जा रही है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web