Viral Video: ...जब नेता के फीता काटते ही भरभराकर गिर पड़ा नया पुल, जाने कहां की है ये घटना

 
bridge

इधर पुल का उद्घाटन हुआ, उधर यह गिर पड़ा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। पुल गिरने के बाद लोगों ने नेताओं पर सवाल उठाए। अफ्रीकी देश कांगो गणराज्य में सामने आई इस घटना के बाद कुछ इंटरनेट यूजर्स ने फनी रिएक्शन दिए, वहीं कई यूजर्स काफी गुस्से में नजर आए।

नई दिल्ली। एक नए पुल को आम जनता के लिए खोला जाने वाला था। जैसे ही इस पुल के उद्घाटन का फीता अधिकारियों ने काटा, चंद सेकंड में यह भरभराकर गिर पड़ा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। 

यह घटना पिछले सप्ताह अफ्रीकी देश कांगो गणराज्य (Democratic Republic of Congo) में सामने आई। इस घटना का वीडियो 6 सितंबर को कई यूजर्स ने ट्विटर पर शेयर किया। 

वीडियो में दिख रहा है कि पुल का उद्घाटन करने के लिए कुछ अधिकारी और नेता वगैरह पहुंचे थे, जैसे ही वे इस पुल के ओपनिंग के लिए रिबन कैंची से काटते हैं, चंद सेकंड के बाद पुल भरभराकर गिर पड़ता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा


इन अधिकारियों को भी वहां मौजूद लोगों ने जैसे-तैसे कर बचाया। वहीं, पुल के बीच में भी कई लोग मौजूद थे, ये लोग भी नीचे गिर पड़े। गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

यह पुल बमुश्किल 2 मीटर चौड़ा था। इसका निर्माण बारिश के मौसम में नदी के ऊपर से एक तरफ से दूसरी तरफ लोगों के जाने के लिए किया गया था। 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई यूजर्स के रिएक्शन भी आए। लोगों ने इसके पीछे सीधे तौर पर भ्रष्टाचार को जिम्मेदार ठहराया। एक यूजर ने लिखा- आपका अफ्रीका में स्वागत है, जो लूट, धोखाधड़ी, गबन का घर है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

दूसरे यूजर ने लिखा- रेस्ट इन पीस, मिस्टर न्यू ब्रिज। वहीं तीसरे यूजर ने तो बहुत ही फनी ट्वीट किया। इस शख्स ने लिखा कि अधिकारी तो पुल की ग्रैंड ओपनिंग के लिए पहुंचे थे, लेकिन पुल का कुछ और ही प्लान था। 

कुछ ट्विटर यूजर्स ने लिखा कि यह घटना लीडरशिप पर सवाल उठाती है। यही कारण है कि इलाके से युवा पीढ़ी पलायन कर रही है और अफ्रीका छोड़कर जा रही है। फेल लीडरशिप की वजह से दुनिया के सामने हम हंसी का पात्र बन रहे हैं। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web