Video: इंडोनेशिया में आया शक्तिशाली भूकंप, करीब 56 की मौत 700 हुए घायल

 
indonesia earthquake

यह भूकंप (Earthquake) इंडोनेशिया (Indonesia) के मुख्य द्वीप जावा (Java) में सोमवार को आया।

 

नई दिल्ली। इंडोनेशिया (Indonesia) में एक शक्तिशाली भूकंप (Earthquake) आया है। स्थानीय मीडिया कॉम्पास टीवी ने सियानजुर प्रांत के स्थानीय प्रशासन प्रमुख हरमन सुहेरनमन के हवाले से बताया कि ताजा आंकड़े के अनुसार, इस 5.6 की तीव्रता से आए इस भूकंप में कम से कम 56 लोग मारे गए हैं और 700 से अधिक घायल हुए हैं। इससे पहले समाचार एजेंसी एएफपी (AFP) ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया था कि इस भूकंप के कारण कम से 44 लोगों की मौत हो गई है और 300 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। यह भूकंप इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को आया। पश्चिमी जावा के सियानजुर इलाके के स्थानीय प्रशासन  प्रवक्ता एडम ने  बताया, कई दर्जन लोग मारे गए हैं। सैकड़ों या शायद कहें कि हजारों घर तबाह हो गए हैं। अब तक 44 लोगों की मैत हुई है।"  

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659


सोशल मीडिया पर इंडोनेशिया में आए भूकंप की बहुत सी वीडियो भी आ रही हैं। इनमें इंडोनेशिया के सियानजुर में 5.6 की तीव्रता से आए भूकंप के बाद हुए नुकसान को दिखाया जा रहा है।  

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा


सोशल मीडिया के हवाले से ऐसा बताया जा रहा है कि ग्रामीण इलाके में इस भूकंप से अधिक नुकसान पहुंचा है। ट्विटर पर शेयर की गई एक वीडियो के अनुसारस सियानजुर इलाके के मानगुनकेर्ता गांव में इस भूकंप से काफी घर, दुकानें तबाह हुई हैं। वीडियो में सड़क किनारे पड़ा मलबा देखा जा सकता है।  

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह
इससे पहले ब्रॉडकास्टर मैट्रो टीवी को सियानजुर प्रशासन के प्रमुख हर्मन सुहरमन ने बताया था कि "यह जानकारी जो मुझे अभी मिल रही है, इस अस्पताल में  कम से कम 300 लोगों का इलाज चल रहा है। इनमें से अधिकतर इमारत के मलबे में दबने के कारण हड्डियां टूटने के कारण यहां आए।"

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web