हवा में टकराने पर दो विंटेज प्लेन क्रैश, एयर शो के दौरान हुआ हादसा, देखें Video

 
plane crash

Viral Video: दोनों प्लेन हवा में एक दूसरे से टकराने के बाद जमीन पर गिर गए। इसके बाद उसमें आग लग गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मौके पर मौजूद रहे एंथोनी मोंटोया ने कहा, यह देख मैं पूरी तरह सदमे में चला गया और मुझे यकीन ही नहीं हुआ कि ऐसा कुछ हुआ है।

नई दिल्ली। Viral Video: अमेरिका के टेक्सास प्रांत में दो विंटेज प्लेन के क्रैश होने की खबर है। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के हवाले से सामने आई जानकारी के मुताबिक, यह हादसा डलास एग्जीक्यूटिव एयरपोर्ट पर एक एयर शो के दौरान हुआ। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि प्लेन में कितने लोग सवार थे और इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं। दोनों प्लेन हवा में एक दूसरे से टकराने के बाद जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद उसमें आग लग गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

दोनों प्लेन जमीन पर गिर गए
इसके बाद एक दर्जन से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को एयरपोर्ट पर बुलाया गया। घटना स्थानीय समय के मुताबिक, दोपहर करीब 1:20 बजे हुई। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक, बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस और बेल पी-63 किंगकोबरा आपस में टकरा गए। हवा में टकराने के बाद दोनों प्लेन जमीन पर गिर गए। इस घटना के बाद डलास एग्जीक्यूटिव एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई।

घटना की जानकारी मिलने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चालू कर दिया गया। इमरजेंसी कर्मचारी डलास एयरपोर्ट पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे दोनों प्लेन आपस में एक दूसरे से टकराने के बाद जमीन पर गिर गए। इसके बाद उसमें आग लग गई।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

'यकीन ही नहीं हुआ कि ऐसा कुछ हुआ है'
मौके पर मौजूद रहे एंथोनी मोंटोया ने दोनों प्लेन को टकराते हुए देखा। उन्होंने देखा कि आसमान में दो विमान आपस में टकरा गए। उन्होंने कहा, "यह देख मैं पूरी तरह सदमे में चला गया और मुझे यकीन ही नहीं हुआ कि ऐसा कुछ हुआ है। मैं अपने दोस्त के साथ एयर शो में गया था। जैसे ही विमान आपस में टकराए तो चारों ओर अफरा-तफरी मच गई और कुछ लोग चिल्ला रहे थे।"


यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

दोनों विमान धू-धू कर जलने लगे
जमीन पर गिरने के बाद दोनों विमान धू-धू कर जलने लगे। विमानों के टकराने के बाद आसमान में धुएं का गुबार छा गया। घटना के बाद एयरपोर्ट पर सैंकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए। अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है कि विमान में कितने लोग सवार थे। वहीं, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड इस घटना की जांच कर रहे हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web