US की झील में डूबे तीन भारतीय, गए थे बर्थडे मनाने, जानिए पूरा मामला...

इसी दौरान बर्फ की परत टूट गई और तीनों माइनस 30 डिग्री टेम्परेचर वाले पानी में डूब गए।
 
US की झील में डूबे तीन भारतीय, गए थे बर्थडे मनाने, जानिए पूरा मामला...

नई दिल्ली। अमेरिका के एरिजोना राज्य में बर्फ से जमी झील में डूबे 3 भारतीय बर्थ-डे मनाने गए थे। भारतीय मूल के 3 परिवार वुड्स केनन झील पर सेलीब्रेशन करने गए। नारायण मुद्दाना (49), उनकी पत्नी हरिथा मुद्दाना और दोस्त गोकुल मेदिसेती (47) फोटो खिंचवा रहे थे। इसी दौरान बर्फ की परत टूट गई और तीनों माइनस 30 डिग्री टेम्परेचर वाले पानी में डूब गए। नारायण और हरिथा की अनाथ हो चुकी दो बेटियों हर्षिथा और पूजिथा की कस्टडी एरिजोना के चाइल्ड सेफ्टी डिपार्टमेंट के पास है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

आपको बता दे, यह हादसा तीन दिन पहले एरिजोना की कोकोनिनो काउंटी की वुड्स केनन झील पर हुआ। झील पर मोटी बर्फ की परत चढ़ चुकी थी। तीनों परिवार हरिथा का जन्मदिन मनाने गए थे। 6 महिला-पुरुषों के अलावा 5 बच्चे थे। सभी लोग तस्वीरें लेने जैसे ही झील पर चढ़े, वैसे ही वहां की बर्फ टूट गई। नारायण, हरिथा और गोकुल डूबने लगे। इन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाया गया। टीम ने महिला को तुरंत बाहर निकाल लिया, लेकिन जान नहीं बच सकी। पुरुषों की बॉडी तलाशी अभियान के बाद मिलीं।

यह खबर भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में घूमने की कुछ बेहतरीन जगहें, जो आपकी यात्रा को बना देंगी यादगार और मजेदार

तो वहीं, एरिजोना के चाइल्ड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने इनकी कस्टडी ली है। कोकोनिनो काउंटी शेरिफ ऑफिस (CCSO) के जॉन पैकस्टन ने बताया कि बच्चियों की देखभाल कर उन्हें सुरक्षित रखा जा रहा है। उन्हें हादसे से जुड़ी जानकारी से दूर रखने की कोशिश भी की जा रही है। फिलहाल GoFundMe क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के जरिए प्रभावित परिवारों के लिए 5 लाख डॉलर से ज्यादा यानी 4.13 करोड़ रुपए से ज्यादा की सहायता राशि जुटा ली गई है। इससे बच्चियों की पढ़ाई में मदद हो सकेगी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web