Brazil में लॉन्च होते ही इस भारतीय एप्प ने मचाया धमाल, 48 घंटे में 10 लाख लोगों ने किया डाउनलोड

कू ब्राजील में एक पंथ ब्रांड बन गया है जो एक अविश्वसनीय प्रशंसक का आनंद लेता है।

 
Brazil में लॉन्च होते ही इस भारतीय एप्प ने मचाया धमाल, 48 घंटे में 10 लाख लोगों ने किया डाउनलोड

ब्राज़ील। भारतीय बहुभाषी माइक्रोब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म कू को हाल ही में ब्राजील में लॉन्च किया गया था। इसके अलावा, मंच ने पुर्तगाली के लिए भाषा समर्थन भी जोड़ा, जिससे 11 मूल भाषाओं में उपलब्ध हो गया। ब्राज़ील में लॉन्च होने के 48 घंटों के भीतर, ऐप ने 1 मिलियन उपयोगकर्ता डाउनलोड, 2 मिलियन Koos और 10 मिलियन लाइक्स पर कब्जा कर लिया और वर्तमान में Android Play Store और Apple App Store दोनों पर #1 स्थान पर है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

"हमने देखा कि पिछले 48 घंटों में ब्राजील से दस लाख से अधिक उपयोगकर्ता कू में शामिल हुए हैं और अब तक के सबसे अधिक जुड़ाव में से एक है। ब्राजील सोशल मीडिया पर बड़ा है और मूल भाषा पुर्तगाली बोलता है। कू ब्राजील में एक पंथ ब्रांड बन गया है जो एक अविश्वसनीय प्रशंसक का आनंद लेता है। तकनीकी उत्पाद की दुनिया में 'मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड' का आंदोलन शुरू करने पर हमें गर्व है। हमने ब्राजील को भारत के प्यार में डाल दिया है। हर नई भाषा और देश लॉन्च होने के साथ, हम आधिकारिक बयान में कू के सह-संस्थापक मयंक बिदावतका ने कहा, भाषा-बाधाओं से विभाजित दुनिया को एकजुट करने के हमारे मिशन के करीब हो जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

लॉन्च के बाद, रोसाना हरमन, बाबू सैन्टाना, क्लाउडिया लिट्टे और न्यूज़ आउटलेट चोकुई सहित प्रसिद्ध ब्राजीलियाई हस्तियां भी कू ऐप से जुड़ गई हैं। सेलिब्रिटी फेलिप नेटो ने मंच से जुड़ने के बाद केवल दो दिनों में 450K फॉलोअर्स को पार कर लिया, और सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले उपयोगकर्ता बन गए। कू को महत्वपूर्ण वैश्विक लोकप्रियता देखने का भी अनुमान है।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

बेंगलुरु, भारत में आधारित, Koo को शुरुआत में 2020 में कन्नड़ भाषा के समर्थन के साथ लॉन्च किया गया था। बाद में ऐप ने हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, असमिया, मराठी, बांग्ला, गुजराती, पंजाबी और हौसा के लिए समर्थन जोड़ा। कू का लक्ष्य वैश्विक स्तर पर अधिक से अधिक देशों तक पहुंचना है और बहुभाषी माइक्रोब्लॉगिंग के रूप में एक मजबूत आधार तैयार करना है। ऐप की जानकारी के अनुसार, कू जल्द ही अरबी, स्पेनिश, फ्रेंच, जर्मन, कोरियाई, जापानी और अन्य सहित अन्य विदेशी देशी भाषाओं का भी समर्थन करेगा।

ट्विटर में सभी अराजकता के बीच, कू ऐप ने तेजी से विकास हासिल किया है, जो दूसरा सबसे बड़ा बहुभाषी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म उपलब्ध है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web