युवक ने दुनिया के सबसे खतरनाक ज्वालामुखी में किया पेशाब, फिर जो हुआ...

 
volcano

दुनिया के सबसे खतरनाक ज्वालामुखी कहे जाने वाले हवाई के किलुआ ज्वालामुखी को फटते हुए देखने पहुंचा एक शख्स उसके अंदर पेशाब करने लगा। युवक ने गंदी हरकत तो की ही, उसकी फोटो और वीडियो भी बनाने लगा। युवक का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसपर अब हंगामा मच गया है।

 

नई दिल्ली। कई बार इंसान इतनी शर्मनाक हरकत कर देता है, जिसके बारे में कोई भी सुनता है तो उसकी आलोचना किए बगैर नहीं रहता। ऐसा ही कुछ दुनिया की सबसे खतरनाक कही जाने वाली हवाई की किलुआ ज्वालामुखी देखने पहुंचे युवक ने भी किया। इस युवक ने ना सिर्फ टूरिस्ट व्यूइंग साइट से ज्वालामुखी की ओर पेशाब किया, साथ ही साथ अपनी इस शर्मनाक हरकत की फोटो भी खिंचवाई। सोशल मीडिया पर शेयर करते ही युवक का फोटो वायरल हो गया, जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

दरअसल, हवाई में स्थानीय लोग किलुआ ज्वालामुखी को धार्मिक नजरिए से देखते हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार, किलुआ को आग और ज्वालामुखी की देवी का घर माना जाता है। ऐसे में युवक की हरकत स्थानीय लोगों को बड़े स्तर पर भड़काने वाली है। किलुआ या किसी अन्य ज्वालामुखी के पास जाकर इस तरह की हरकत स्थानीय लोगों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें: 7 दिनों की विदेश यात्रा में फ्लाइट-होटल पर खर्च सिर्फ 135 रुपये!

इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट करते ही मच गया बवाल 
ज्वालामुखी में पेशाब करते समय का फोटो इंस्टाग्राम पर डलते ही हड़कंप मच गया। इसे @notahomebody नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया। हालांकि, विवाद बढ़ने पर इस अकाउंट को डीएक्टिवेट कर दिया गया। 

न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, जो फोटो शेयर किया गया था, वह युवक के पीछे से लिया गया था। फोटो में युवक ने एक बैग भी पहना हुआ है। फोटो में साफ नजर आ रहा था कि वह नीचे की ओर पेशाब कर रहा है। हालांकि, यह युवक टूरिस्ट ही है या कोई स्थानीय है, इस बात का कोई ठोस सबूत अभी तक नहीं मिला है।

यह खबर भी पढ़ें: 'दादी के गर्भ से जन्मी पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 साल की महिला, जानें क्या पूरा मामला

हवाई वोल्कानो नेशनल पार्क ने जारी किया बयान
हवाई वोल्कानो नेशनल पार्क की ओर से भी इस विवादित मामले में बयान जारी किया गया है। नेशनल पार्क की ओर से इस हरकत पर नाराजगी जाहिर की गई। नेशनल पार्क की ओर से कहा गया कि, जो हरकत इस युवक ने की है, वह नियमों का पूरी तरह से उल्लंघन है। नेशनल पार्क की ओर से आगे कहा गया कि, युवक की यह हरकत किलुआ के सांस्कृतिक महत्व की कम समझ को भी दर्शा रहा है।

वहीं हवाई की स्थानीय एक्टिविस्ट वोंग कलू ने युवक की इस हरकत की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि, काफी विदेशी यात्री यह नहीं समझ पाते कि हम हवाई आईलैंड में रहने वाले लोग अपनी जगहों के साथ संबंधों को लेकर कैसा महसूस करते हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

हवाई में इससे पहले भी आ चुका है ऐसा शर्मनाक मामला 
हवाई की किलुआ ज्वालामुखी पर जो हुआ, यह कोई पहली हरकत नहीं है। करीब दो महीने पहले भी इसी तरह की हरकत का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जमकर वीडियो की आलोचना भी की थी। हालांकि, यह वीडियो किलुआ नहीं बल्कि मौना केआ ज्वालामुखी के करीब शूट किया गया था। 

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

वायरल हुए वीडियो में एक शख्स पेशाब करता हुआ नजर आ रहा था। उसी ने ही अपनी इस वीडियो को शूट भी किया था। वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया था, जिसके बाद खुद उस शख्स ने ही माफीनामा जारी कर दिया था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web