झील में अचानक प्रकट हुई 'उड़न तश्तरी' जैसी चीज! जानें सच जानकार आप भी...

 
salmon eye

अचानक पानी के अंदर से उड़न तश्तरी जैसी एक बड़ी चीज सामने आ गई। इसे देखकर लोग हैरान रह गए। असल में ये एक चार मंजिला बिल्डिंग है। यहां समुद्री दुनिया से जुड़ी कई चीजें दिखाई जाएंगी। गूगल अर्थ पर भी इस बिल्डिंग के फोटो अपलोड कर दिए गए हैं। ये बिल्डिंग नॉर्वे में है।

नई दिल्ली। झील के अंदर से अचानक ही 'उड़न तश्तरी' या UFO जैसी दिखने वाली कोई बड़ी चीज प्रकट हो गई। इसे देखकर स्थानीय निवासी हैरान रह गए। एकबारगी को उन्हें लगा कि आसमान में दिखने वाली उड़नतश्तरी पानी के अंदर से प्रकट हुई है। हालांकि, हकीकत कुछ और निकली।

'द मिरर' की रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला नॉर्वे का है। असल में 'उड़न तश्तरी' जैसी ये चीज एक बिल्डिंग है। इसका नाम सैल्मन आई (Salmon Eye) है। यह नार्वे के हार्डेंजरफजॉर्ड (Hardangerfjord) में मौजूद है। इस बिल्डिंग का उद्घाटन 2 सितंबर को हुआ था। 

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

salmon eye 3.jpg

बिल्डिंग की बाहरी बनावट देखने में सैल्मन या व्हेल मछली की तरह है।  यह बिल्डिंग, मत्स्य पालन से संबंधित सूचना केंद्र है और आर्ट इंस्टॉलेशन सेंटर है। 

बिल्डिंग 48 फीट ऊंचा है। चार मंजिला बिल्डिंग के अंदर सिनेमा और प्रदर्शनी के लिए भी स्पेस होगा।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

इलैक्ट्रिक नावों से होगी एंट्री 
'सैल्मन आई' देखने आने वाले लोगों की एंट्री काफी भव्य होगी। लोग इलेक्ट्रिक नावों से यहां आ सकते हैं। यह बिल्डिंग 13 फीट ऊंची पानी की लहरों का आसानी से सामना कर सकती है। 

बिल्डिंग का निर्माण डेनिश आर्किटेक्ट क्वॉर्निंग डिजाइन ने किया है। वहीं इस प्रोजेक्ट को वित्तीय मदद सोंड्रे ईड (Sondre Eide) ने की है। Sondre Eide, Fjordbruk के CEO हैं। 

salmon eye 2.jpg

क्वॉर्निंग डिजाइन (Kvorning Design) के कम्युनिकेशन मैनेजर, गिट्टे ओलसन ने इस आइडिया के पीछे की कहानी बताई। उन्होंने कहा, 'सैल्मन आई में आकर लोगों को मत्स्य पालन और इससे जुड़ी प्रोडक्शन टेक्निक के बारे में जानकारी मिलेगी।'

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

'सैल्मन आई' क्यों रखा गया नाम
गिट्टे ने बताया कि बिल्डिंग की बाहरी डिजाइन चमकदार है, जो सैल्मन फिश की सिल्वर स्किन से मेल खाती है। वहीं इसकी डिजाइन मछली की आंख देखकर तैयार की गई है। यही कारण है कि इस बिल्डिंग का नाम 'सैल्मन आई' रखा गया है।

गिट्टे के मुताबिक, यह बिल्डिंग, जल्द ही नॉर्वे की पहचान में शामिल हो जाएगी। गूगल अर्थ ने भी इसके सेटेलाइट इमेज अपलोड किए हैं।

'सैल्मन आई' को अंदर से देखने के लिए करना होगा इंतजार 
इस बिल्डिंग की छत पर एक ओपन टैरेस है, जहां 360 डिग्री पर आसपास के पहाड़ और झील देखे जा सकते हैं। हालांकि, 'सैल्मन आई' को देखने के लिए अभी लोगों को इंतजार करना होगा। क्योंकि यह आम जनता के लिए कब खुलेगा, इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

salmon eye

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

'मिरर' की रिपोर्ट के मुताबिक, बिल्डिंग को बनाए जाने का आइडिया 3 साल पहले बिजनेसमैन सोंड्रे ईड को आया था। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web