ट्रेनिंग के दौरान उड़ते विमान से जमीन पर गिरा सैनिक, Video आया सामने

 
fell from sky

ट्रेनिंग के दौरान सैनिक हरक्यूलिस सी-130 विमान से कूदा। लेकिन उसका पैराशूट नहीं खुल पाया। फिर वह सीधे 1600 फीट की ऊंचाई से धरती पर आ गिरा। शख्स को चोट तो आई पर उसकी जान बच गई। इंडोनेशिया में सामने आई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली। ट्रेनिंग के दौरान एक सैनिक प्लेन से जमीन पर आ गिरा। इस दौरान उसका पैराशूट नहीं खुल सका। 1600 फीट की ऊंचाई से गिरने के बावजूद सैनिक की जान चमत्कारिक रूप से बच गई। घटना का वीडियो सामने आया है  जिसमें दिख रहा है कि ट्रेनिंग के दौरान पैराशूट उलझ गया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

ये घटना इंडोनेशिया की है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, सैनिक सलमान क्रिसनेस (Salman Krisnes) इंडोनेशिया के ऑरेज बेरेट्स (Orange Berets) के सदस्य हैं। सलमान 8 नवम्बर को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के पूर्व में मौजूद सुलेमान एयरबेस पर ट्रेनिंग एक्सरसाइज में हिस्सा ले रहे थे, तभी यह हादसा हुआ।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

वीडियो में दिख रहा है कि सलमान कम ऊंचाई पर उड़ रहे हरक्यूलिस सी-130 से ट्रेनिंग जंप के तहत कूदे। इस दौरान उनके साथ दूसरे सैनिक भी कूदते हुए वीडियो में दिख रहे हैं। सैनिक सलमान का पैराशूट नहीं खुल पाया। वह धड़ाम से धरती पर आ गिरे। सलमान के शरीर के पिछले हिस्से में चोट आई, वह अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज जारी है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही


यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

स्टेबल है सैनिक की स्थिति
इस बारे में क्विक रिएक्शन फोर्स के प्रवक्ता कर्नल गुनवान का बयान आया। उन्होंने कहा- 'हमारा एक सैनिक विमान से जंप के बाद अपने पैराशूट को नहीं खोल पाया, पैराशूट की रस्सियां आपस में उलझ गई थीं। इस वजह से वह घायल हो गया और उसका इलाज किया जा रहा है। उसकी स्थिति अब स्टेबल है।' 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इंडोनेशिया की क्विक रिएक्शन फोर्स Kopasgat के नाम से जानी जाती है जो इंडोनेशिया एयर फोर्स की एलीट यूनिट है। वहीं इस यूनिट को 'ऑरेज बेरेट्स' भी कहा जाता है। ये टीम अमूमन एंटी टेररिज्म ऑपरेशन में हिस्सा लेती है। वहीं यह यूनिट एयरक्राफ्ट हाइजैकिंग, इंटेलीजेंस ऑपरेशन में भी हिस्सा लेती है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web