Russia Ukraine War: बढ़ रहीं रूस की मुसीबतें, कई इलाकों से यूक्रेनी सेना ने खदेड़ा, Photos से जाने हकीकत

 
Russia Ukraine War

नई दिल्ली। Russia Ukraine Crisis: पिछले दिनों यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि रूसी सेना मैदान छोड़कर भाग रही है। कई क्षेत्रों में फिर से यूक्रेनी सेना ने कब्जा जमा लिया है।

Russia Ukraine War 1.jpg
9 सितंबर 2022 और 11 सितंबर, 2022 को ली गई यह तस्वीर यूक्रेनी सशस्त्र बलों के कमांडर-इन-चीफ ने जारी की है। यह खार्किव क्षेत्र में उकारियन के पास की है। यहां सेना ने जवाबी हमले के दौरान रूसी तोपों और वाहनों का ये हाल किया।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

Russia Ukraine War 2.jpg
10 मई 2022 को ली गई यह तस्वीर, यूक्रेन के रूसी आक्रमण के बीच, पूर्वी यूक्रेन के लिसिचन्स्क के पास, एक नष्ट हुए घर के बगल में रूसी सेना के एक वाहन को दिखा रहा है। अब यह यूक्रेन के कब्जे में है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

Russia Ukraine War 3.jpg

यूक्रेन के सैनिकों ने जब खार्किव को रूसी सेना से वापिस जीता तो उसके बाद ये तस्वीर ली गई। माला रोगन के गांव में रूसी सेना का यह वाहन एक बार फिर पूरी हकीकत बयां करता है। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

Russia Ukraine War 4.jpg

यह फोटो 6 मार्च, 2022 की है। यूक्रेन सेना के अनुसार इसकी लोकेशन पूर्व में खार्किव से दूर एक जंगल की है। यहां रूसी सैनिक अपने कई वाहनों को छोड़कर भाग खड़े हुए हैं। इनमें काफी हथियार भी थे। 

यह खबर भी पढ़ें: भूल से महिला के खाते में पहुंचे 70 लाख डॉलर और फिर...

Russia Ukraine War 5.jpg

यह तस्वीर थोड़ी पुरानी है लेकिन रूस के सरेंडर को दिखाती है। इसमें एक यूक्रेनी सैनिक 13 मई, 2022 को खार्किव के पूर्व में माला रोगन गांव के पास एक नष्ट रूसी सैन्य वाहन के बगल में अन्य युद्ध सामग्री का निरीक्षण करता दिख रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: World का सबसे Dangerous Border, बिना गोली चले हो गई 4000 लोगों की मौत, कुछ रहस्‍यमय तरीके से हो गए गायब

Russia Ukraine War 6

हाल ही में यूक्रेन की एजेंसी ने रूसी सेना के पीछे हटने को लेकर जो तस्वीर जारी की है उसमें एक ये भी है। इसमें यूक्रेनी सेना के सदस्य जवाबी कार्रवाई के दौरान पकड़े गए 1 रूसी आर्म्ड फाइटर वीइकल्स को अपने कब्जे में लेकर ले जाते हुए।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

Russia Ukraine War 7.jpg

कई जगह तो ऐसा भी देखने को मिला है जहां रूसी सेना बड़ी संख्या में गोले और बारूद को छोड़कर भाग खड़ी हुई। अब यूक्रेन की सेना ने उन पर कब्जा जमा लिया है और रूसी हथियारों से ही उन्हीं को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

Russia Ukraine War 8.jpg

कई इलाकों में रूसी सैनिक पीठ दिखाकर भाग गए हैं। जान बचाने के चक्कर में वह अपने हथियार और आर्म्ड फाइटर वीइकल्स भी छोड़कर जा रहे हैं। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

 

From around the web