Rishi Sunak: ब्रिटेन के पहले भारतवंशी PM ऋषि सुनक ने बताई पॉलिटिक्स में आने की वजह, जानिए क्या...

मेरा यही मानना था कि राजनीति से अच्छा तो बिजनेस है जिसके माध्यम से अगर सफल होते हैं तो निश्चित तौर पर आप अपनी सोसायटी के लिए कुछ बेहतर कर सकते हैं। 
 
Rishi Sunak: ब्रिटेन के पहले भारतवंशी PM ऋषि सुनक ने बताई पॉलिटिक्स में आने की वजह, जानिए क्या...

लंदन। ब्रिटेन के पहले भारतवंशी और सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पॉलिटिक्स में आने की वजह बताई है। सुनक ने बताया, मेरे ससुर और इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति ने एक दिन मुझसे कहा कि अगर आप बिजनेस के बजाए राजनीति में अपना करियर बनाते हैं, तो दुनिया पर ज्यादा बेहतर छाप छोड़ सकते हैं। बस यही सुझाव था और आज मैं राजनीति के शीर्ष पर हूं। सुनक ने आगे कहा, आखिर एक ऐसा इंसान (नारायण मूर्ति) जो दुनिया की बड़ी IT कंपनियों में शुमार इंफोसिस का फाउंडर है। जिसने सैकड़ों-हजारों लोगों को नौकरी दी। वो ऐसी बातें करते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

मेरा यही मानना था कि राजनीति से अच्छा तो बिजनेस है जिसके माध्यम से अगर सफल होते हैं तो निश्चित तौर पर आप अपनी सोसायटी के लिए कुछ बेहतर कर सकते हैं। मैं उनका शुक्रगुजार हूं। वह हमेशा मेरे पीछे मजबूती के साथ खड़े रहे। मुझे प्रोत्साहित करते रहे, इसलिए आज मैं ब्रिटेन की राजनीति के सबसे ऊंचे मुकाम पर हूं।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

सुनक ने ब्रिटेन के विकास को लेकर अपना विजन भी बताया। सुनक ने कहा- यदि आप विकास को गति देना चाहते हैं, तो आपके पास एक ऐसी अर्थव्यवस्था होनी चाहिए, जहां आपके द्वारा किए जाने वाले हर काम के केंद्र में इनोवेशन हो। इसका मतलब है कि हमें नई चीजें बनाने वाली कंपनियां, रिसर्च और डेवलपमेंट में निवेश करने वाली सरकार की जरूरत है। हमें एक ऐसी वीजा व्यवस्था की जरूरत है जो सबसे अच्छे और प्रतिभाशाली लोगों को आकर्षित करे। एक ऐसी संस्कृति की जरूरत है जहां हर प्रतिभा कुछ अलग हटरक सोचे और करे। सुनक ने आखिर में कहा- मुझे पता है कि उस अर्थव्यवस्था का निर्माण कैसे किया जाता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

"जयपुर में निवेश का अच्छा मौका, जमीन में निवेश के लिए"

JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स JAIPUR, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

From around the web