'रोज रात रेप होता है, हर वक्त मरने से अच्छा एक ही बार मर जाऊं', महिला का Video सोशल मीडिया पर वायरल, देखे बातचीत

 
talibani wife

एक अफगान महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपने तालिबान के पूर्व प्रवक्ता और पति सईद खोस्ती के ढाए जुल्मों की दास्तां बयां कर रही है। सईद खोस्ती ने इन सभी आरोपों को नकार दिया है और आरोप लगाने वाली अपनी पत्नी इलाहा को तलाक भी दे दिया है।

नई दिल्ली। तालिबान जब से अफगानिस्तान की सत्ता में फिर वापस आया है, तब से पूरी दुनिया इस बात से वाकिफ है कि अफगान महिलाओं के खिलाफ कितने जुल्म ढाए जा रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण एक अफगानी महिला इलाहा हैं, जिसके साथ तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के पूर्व प्रवक्ता सईद खोस्ती ने पहले जबरन शादी की और अब उसे लगातार प्रताड़ित कर रहा है। 

दरअसल, सईद खोस्ती की पत्नी इलाहा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में 24 वर्षीय इलाहा अपना दर्द बयां करती हुई नजर आ रही है। वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पूर्व तालिबानी प्रवक्ता सईद खोस्ती ने इन सभी आरोपों को नकार दिया है और कहा है कि उसने इलाहा के साथ जबरन शादी नहीं की थी। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

वहीं, अफगानिस्तान की ऑनलाइन वेबसाइट खमाम के अनुसार, इलाहा के इन आरोपों के बाद सईद खोस्ती ने उसे दोनों के बीच यकीन कमजोर होने के आधार पर तलाक भी दे दिया है।   

सईद की पत्नी इलाहा ने सुनाई दर्द भरी दास्तां
वीडियो में अफगानी महिला इलाहा अपने पति सईद खोस्ती के जुल्मों का काला चिट्ठा खोल रही है। वीडियो में इलाहा दावा कर रही है कि सईद खोस्ती ने उसके साथ जबरन शादी की, जिसके बाद से ही उसके ऊपर जुल्म होना शुरू हो गए। इलाहा ने दावा करते हुए बताया कि कारी सईद के साथ शादी के बाद से उसके साथ हर रात रेप, मारपीट और अभद्र व्यवहार किया जाता है। 

इलाहा का दावा है कि जबरन शादी से पहले भी सईद ने उसके साथ रेप किया था। इलाहा ने बताया कि एक बार तंग आकर उसने घर से भागने की कोशिश भी की। वो किसी तरह घर से तो निकल गई लेकिन तोरखम बॉर्डर से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद पीड़िता से जबरन सईद खोस्ती के पैरों को चुमवाया गया और माफी मंगवाई गई।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

इतना पीटा कि अस्पताल में भर्ती होना पड़ा
वीडियो में इलाहा ने कहा कि बीते मार्च महीने उसे पति सईद खोस्ती ने इतनी बुरी तरह पीटा कि अस्पताल में एडमिट होना पड़ गया। इसके आगे इलाहा ने बताया कि उसपर कई तरह की पांबदियां हैं और वह मीडिया से भी बात नहीं कर सकती है।

हर समय मरने से बेहतर एक बार में मर जाऊं
हो सकता है कि वीडियो को बनाने के बाद इलाहा को पूर्व तालिबानी प्रवक्ता खोस्ती के हाथों अपनी जान गंवानी पड़ सकती है, लेकिन उसका कहना है कि हर समय मरने से बेहतर है, एक ही बार मर जाऊं।

यह खबर भी पढ़ें: बहस के बाद पत्नी ने काटा पति का प्राइवेट पार्ट, फिर क्या हुआ उसके साथ, जाने पूरी बात

सईद खोस्ती का सभी आरोपों से इनकार 
अफगानिस्तान की ऑनलाइन वेबसाइट खमाम के अनुसार, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सईद खोस्ती ने भी इलाहा के आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सईद खोस्ती ने जबरन शादी की बात को ना मानते हुए कहा कि इलाहा ने ही उससे 6 महीने पहले शादी के लिए पूछा था। 


विश्वास की कमी के आधार पर दिया तलाक
खमाम के अनुसार, सईद खोस्ती ने कहा कि इलाहा ने हमारे पवित्र मूल्यों का अपमान किया। इसके साथ ही खोस्ती ने इस मामले में तालिबान से माफी मांगते हुए उस पर लगे रेप, प्रताड़ना जैसे सभी आरोपों को नकार दिया। इसके साथ ही इलाहा को दोनों के बीच विश्वास की कमी होने के आधार पर तलाक दे दिया है। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

कौन है अफगानी महिला इलाहा
24 वर्षीय इलाहा काबुल मेडिकल यूनिवर्सिटी से मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। इलाहा के पिता अफगानिस्तान में पहले पूर्व नेशनल सिक्योरिटी जनरल रह चुके हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web