Queen Elizabeth II Death: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की फैशन डिजाइनर एंजेला केली कौन है, आप भी जानिए...

केली सम्राट के इतने प्रिय और करीबी थे कि उन्हें महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा विंडसर कैसल में उनके पास रहने के लिए आमंत्रित किया गया था।

 
Queen Elizabeth II Death: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की फैशन डिजाइनर एंजेला केली कौन है, आप भी जानिए...

लंदन। ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 8 सितंबर को 96 वर्ष की आयु में स्कॉटलैंड के बाल्मोरल में उनकी संपत्ति पर निधन हो गया। वह अनुग्रह, प्रतिभा, शक्ति, बुद्धि और मस्ती का एक प्रभावशाली संयोजन थी। सम्राट को उनके सार्टोरियल विकल्पों के लिए भी व्यापक रूप से जाना जाता था और उनकी सराहना की जाती थी, जो हमेशा रंग समन्वित और बिंदु पर थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रानी के आइकॉनिक लुक के पीछे का दिमाग क्या है? यह फैशन डिजाइनर एंजेला केली है, जो तीन दशकों से अधिक समय तक रानी की विश्वासपात्र और बीएफएफ बनी रही। केली सम्राट के इतने प्रिय और करीबी थे कि उन्हें महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा विंडसर कैसल में उनके पास रहने के लिए आमंत्रित किया गया था, जो ब्रिटेन के राजाओं और रानियों के परिवार के घर एक हजार साल से अधिक समय तक था।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

केली तीन दशकों तक रानी की दाहिने हाथ की महिला थीं - वह कथित तौर पर 1992 में पहली बार महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से मिलीं और 1994 में उनके लिए काम करना शुरू किया। कुछ ही वर्षों में, 2001 में, उन्होंने सम्राट के निजी सहायक, सलाहकार का खिताब अर्जित किया। दोनों ने एक-दूसरे की कंपनी में जो समय साझा किया, उसे देखते हुए केली रानी के सबसे भरोसेमंद साथियों में से एक बन गई।

द संडे टेलीग्राफ अखबार के साथ एक पुराने साक्षात्कार में, केली ने कहा था: "मुझे रानी और उसके बारे में सब कुछ पसंद है। मैं उसकी पूजा करता हूं, लेकिन फिर, ऐसा हर कोई करता है। वह 'मेरी' रानी नहीं है, वह सबकी है और इसलिए मुझे उसे साझा करना है। मैं उसकी चिंता करता हूं और उसकी परवाह करता हूं। लेकिन हम साथ में खूब मस्ती भी करते हैं... मैं बस इतना चाहता हूं कि रानी के लिए सब कुछ सही हो - उसके लिए जीवन आसान बनाने के लिए क्योंकि वह बहुत व्यस्त है। मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि जब रानी लोगों से मिले तो वह सही दिखे। उसी साक्षात्कार में, 69 वर्षीय केली ने याद किया कि रानी ने उन्हें "अच्छी टीम" कहा था।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

30 से अधिक वर्षों के दौरान, केली ने कई बयान देने वाले संगठनों के माध्यम से रानी का सर्वश्रेष्ठ पक्ष प्रस्तुत किया। ड्यूक और डचेस ऑफ कॉर्नवाल, प्रिंस विलियम और केट मिडलटन की शादी के लिए, 2011 में, केली ने रानी के लिए एक छाछ पीले रंग की पोशाक बनाई और अगले साल, सम्राट के लिए उसके 2012 डायमंड पर पहनने के लिए रेशम रिबन लहजे के साथ हाथीदांत गुलदस्ता पोशाक तैयार की। जयंती नदी तमाशा।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए पिछले 30 वर्षों में केली के कुछ कार्यों को सम्राट के प्लेटिनम जुबली समारोह के दौरान भी प्रदर्शित किया गया था, जहां उन्होंने कई कार्यक्रमों के लिए सुरुचिपूर्ण ढंग से कपड़े पहने थे।

केली ने अपनी हालिया पुस्तक द अदर साइड ऑफ द कॉइन: द क्वीन, द ड्रेसर एंड द वॉर्डरोब में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के जीवन के कई आकर्षक और छिपे हुए पन्नों का खुलासा किया था, जिसमें यह भी शामिल है कि रानी कैसे COVID-19 लॉकडाउन के माध्यम से रहती थी। और उसने अपने पति - प्रिंस फिलिप के नुकसान से कैसे निपटा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web