G20 में PM मोदी को राष्ट्रपति बाइडेन ने किया "सलाम", एक दिन पहले ही गर्मजोशी से मिलाया था हाथ

 
modi biden

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन (Joe Biden) के बीच यह संवाद तब सामने आया जब भारत ने रूस- यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) पर अमेरिकी नज़रिए को मानने से मना कर दिया है।

 

नई दिल्ली। इंडोनेशिया (Indonesia) के बाली (Bali) में हुए, जी20 (G20) सम्मेलन से इतर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) जब बाली के एक मैंग्रोव जंगल (mangrove forest ) को देखने जा रहे थे, तब उन्होंने वहां आपस में अभिवादन किया। यह वाकया उस घटना के एक दिन बाद हुआ जब जो बाइडेन ने अपनी सीट पर बैठने से पहले खुद आगे बढ़कर प्रधानमंत्री मोदी से हाथ मिलाया था। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है जिसमें दिख रहा है कि दुनिया के नेता पर्यावरण बचाने का संदेश देने के लिए मैंग्रोव के जंगल में पौधारोपण कर रहे हैं।   

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इनमें से एक फोटो में, प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति बाइडेन और उनके इंडोनेशियाई समकक्ष जोको विडोडो कैमरे के सामने मुस्कुराते दिख रहे हैं। एक अन्य फोटो में प्रधानमंत्री राष्ट्रपति बाइडेन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुअल मैक्रां से बात कर रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

कल सामने आई एक वीडियो में दिखा था कि पहले प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति बाइडेन को अपनी ओर आते देखे से चूक जाते हैं, लेकिन फिर अचानक मुड़ते हैं और हाथ मिलाकर उन्हें गले लगाते हैं।  जब राष्ट्रपति बाइडेन अपनी सीट पर बैठते हैं तो मोदी उन्हें कुछ कहते हैं जिससे बाडइेन हंस पड़ते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा


यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

    
प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के बीच यह संवाद तब सामने आया जब भारत ने रूस- यूक्रेन युद्ध पर अमेरिकी नज़रिए को मानने से मना कर दिया है। भारत लगातार युद्धविराम की बात कर रहा है और कूटनीति के माध्यम से बातचीत के ज़रिए इस संर्घष का हल निकालने की बात कर रहा है। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web