मैक्सिको में 53 बैग में मिले इंसानों के टुकड़े, जांच में हुआ होश उड़ा देने वाला खुलासा

मौके पर पहुंची पुलिस ने कुत्ते के मुंह से सिर को निकाला और आगे की जांच शुरू की। 
 
मैक्सिको में 53 बैग में मिले इंसानों के टुकड़े, जांच में हुआ होश उड़ा देने वाला खुलासा

नई दिल्ली। मैक्सिको में एक बार फिर रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आया है। एक कुत्ते को सड़क पर इंसान का कटा हुआ हाथ लेकर दौड़ते देखा गया। एक महीने में यह तीसरी बार है, जब कुत्तों को मानव शरीर के अंगों के साथ घूमते हुए देखा गया। पुलिस का कहना है इन सभी मामलों के पीछे ड्रग माफिया का हाथ है। इससे पहले अक्टूबर के अंत में एक कुत्ते को इंसान का कटा सिर मुंह में दबाकर भागते हुए देखा गया था। जब पुलिस ने मामले की जांच की तो अधिकारियों को मानव शरीर के टुकड़ों के साथ 53 बैग मिले। हालांकि लाशों की पहचान करने में पुलिस असफल रही।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

आपको बता दे, मैक्सिको में हाल के महीनों में ड्रग्स गिरोहों की हिंसा में लगभग 300 लोग मारे जा चुके हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक मैक्सिको के उत्तर-मध्य राज्य गुआनाजुआतो में जनवरी से सितंबर तक 2,400 से ज्यादा मर्डर हुए। इसी दौरान लगभग 3,000 लोग लापता हुए।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

मैक्सिको के जाकाटेकस शहर में सबसे पहले 27-28 अक्टूबर को शहर के लोगों ने एक कुत्ते को इंसान का कटा सिर मुंह में लिए हुए घूमते देखा। लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुत्ते के मुंह से सिर को निकाला और आगे की जांच शुरू की। पुलिस ने जब मामले की जांच कि तो पता चला कि इस पूरे मामले के पीछे ड्रग माफिया का हाथ है। एक व्यक्ति का मर्डर करके उसकी लाश को ATM के पास छोड़ दिया गया। वहां पर धमकी भरा लेटर भी मिला। इसमें बड़े अक्षरों में लिखा था कि अगला सिर तुम्हारा होगा। इसी ATM के पास से कुत्ते ने खोपड़ी उठाई और उसे खाने के लिए सुनसान जगह ढूंढने लगा। पुलिस के मुताबिक ड्रग तस्करों के बीच लगातार गैंगवार हो रही है। इसी के चलते शहर में कई मर्डर हो रहे हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web