OMG! 7 फीट से भी ज्यादा है इस लड़की की हाइट, प्लेन में बैठने के लिए सीट की जगह लगाना पड़ा 'स्ट्रेचर'

 
tallest

हवाई जहाज में जगह बनाने के लिए 6 इकॉनमी सीटों को स्ट्रेचर में बदल दिया था। जिसके बाद 'दुनिया की सबसे लंबी महिला' रुमेसा हवाई सफर पर निकलीं। उन्होंने तुर्की के इस्तांबुल से संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरी। ये सफर करीब 13 घंटे का था। 

नई दिल्ली। 'दुनिया की सबसे लंबी महिला' का खिताब अपने नाम करने वाली रुमेसा गेलगी (Rumeysa Gelgi) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। वजह है उनका पहला हवाई सफर। दरअसल, पहली बार प्लेन से यात्रा कर रहीं रुमेसा के लिए छह सीटों को जोड़कर एक सीट बनाई गई थी। क्योंकि 7 फीट 7 इंच लंबी रुमेसा के लिए सामान्य सीट पर बैठना मुमकिन नहीं था। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

प्लेन में सवार रुमेसा की तस्वीर भी सामने आई है। इस तस्वीर को खुद उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है। इसमें देखा जा सकता है कि कैसे टर्किश एयरलाइन के विमान में रुमेसा गेलगी एक स्ट्रेचरनुमा लंबी सीट पर लेटी हुई हैं।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

द मिरर के अनुसार, प्लेन में जगह बनाने के लिए 6 इकॉनमी सीटों को स्ट्रेचर में बदल दिया था। जिसके बाद 'दुनिया की सबसे लंबी महिला' रुमेसा हवाई सफर पर निकलीं। उन्होंने तुर्की के इस्तांबुल से संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरी। ये सफर करीब 13 घंटे का था। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

रुमेसा के इंस्टाग्राम पोस्ट के कैप्शन में लिखा है- 'यह मेरी पहली हवाई जहाज की सवारी थी लेकिन यह निश्चित रूप से मेरी आखिरी नहीं होगी। हर उस व्यक्ति को दिल से धन्यवाद जो मेरी यात्रा का हिस्सा रहा।' रुमेसा करीब छह महीने तक अमेरिका में ही रहेंगी। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

'द ग्रेट खली' से भी लंबी हैं रुमेसा
रुमेसा, तुर्की की रहने वाली हैं और उनकी लंबाई 7 फीट 7 इंच है। जब कि दलीप सिंह राणा उर्फ 'द ग्रेट खली' की लंबाई 7 फीट 1 इंच है। उनके नाम तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं, जिसमें सबसे लंबी जीवित किशोरी (Tallest Living Teenager) का रिकॉर्ड शामिल है। इसके साथ ही रुमेसा के पास सबसे लंबा हाथ पंजा होन का भी रिकॉर्ड है। उनका दाहिना हाथ 9.81 इंच जबकि बायां हाथ 9.55 इंच का है।

25 वर्षीय रुमेसा गेलगी आमतौर पर व्हीलचेयर का उपयोग करती हैं, क्योंकि वो वीवर सिंड्रोम से पीड़ित हैं, जो कि एक दुर्लभ आनुवंशिक विकार है। इसके चलते शरीर का विकास तेजी से होता है। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web