North Korea ने 10 मिसाइलें दागीं, दक्षिण कोरिया ने जारी किया हवाई हमले का अलर्ट

 
ballistic missile

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की तरफ 10 मिसाइलें दागी हैं। मिसाइल दागे जाने के बाद दक्षिण कोरिया ने अपने पूर्वी द्वीप पर हवाई हमले का अलर्ट जारी किया है। उत्तर कोरिया दक्षिण कोरिया और अमेरिका के संयुक्त सैन्य अभ्यास की आलोचना कर चुका है।

 

सियोल। उत्तर कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल दागी है। दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका के संयुक्त सैन्य अभ्यास की आलोचना के बाद उत्तर कोरिया ने बुधवार को एक-एक कर 10 मिसाइल दागी हैं। इनमें से एक मिसाइल दक्षिण कोरिया के पास गिरी है। मिसाइल दागे जाने के बाद दक्षिण कोरिया की टेंशन बढ़ गई है। दक्षिण कोरिया ने अपने पूर्वी द्वीप पर हवाई हमले का अलर्ट जारी किया है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

संयुक्त सैन्य अभ्यास की आलोचना
बता दें कि इससे पहले उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका के संयुक्त सैन्य अभ्यास की आलोचना की थी। उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया और अमेरिका को गंभीर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी है। उत्तर कोरिया द्वारा मिसाइल दागे जाने के बाद दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने एक बयान जारी किया है। इस बयान में कहा गया कि उत्तर कोरिया ने बुधवार सुबह पूर्वी तटीय क्षेत्र वॉनसन से मिसाइल दागी।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

Kim Jong Un(2)

यह खबर भी पढ़ें: World का सबसे Dangerous Border, बिना गोली चले हो गई 4000 लोगों की मौत, कुछ रहस्‍यमय तरीके से हो गए गायब

हवाई हमले का अलर्ट जारी
बयान में ये भी कहा गया कि एक मिसाइल दक्षिण कोरिया की पूर्वी समुद्री सीमा से 26 किलोमीटर दक्षिण में अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में गिरी है। इसके अलावा उल्लुंग द्वीप से 167 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में क्षेत्र में भी मिसाइल गिरी है। दक्षिण कोरिया ने कहा कि इसने कहा उल्लुंग द्वीप पर हवाई हमले का अलर्ट जारी किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

सख्ती से निपटेगा दक्षिण कोरिया
दक्षिण कोरिया ने कहा कि वो उत्तर कोरिया की हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेगा। अमेरिका के साथ समन्वय कर इससे सख्ती से निपटा जाएगा। मिसाइल अटैक के बाद दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया पर अपनी निगरानी बढ़ा दी है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

US और दक्षिण कोरिया को कीमत चुकाने की धमकी
उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था कि वह भी करारा जवाब देने के लिए और प्रभावशाली उपाय कर रहा है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया को इतिहास में सबसे भयानक कीमत चुकाने और परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने की धमकी दी है। उत्तर कोरिया का यह बयान अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त रूप से 200 से अधिक हथियारों के साथ सैन्य अभ्यास करने के बाद आया है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

उत्तर कोरिया ने किए 40 से ज्यादा मिसाइल परीक्षण
गौरतलब है कि उत्तर कोरिया इस साल 40 से बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण कर चुका है। इन मिसाइलों में विकसित अंतरमहाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल और जापान की ओर फायर की गई मध्यम रेंज की मिसाइल भी शामिल है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप


 

From around the web