उत्तर कोरिया: किम जोंग ने बैलिस्टिक मिसाइल दागने के बाद शेयर की लड़की की तस्वीर, जानें कौन

 
kim daughter

उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल दागने के साथ ही अमेरिका को चिंता में डाल दिया है लेकिन इसी के साथ ही उन्होंने जो खुलासा किया है, वह ज्यादा चौंकाने वाला है। उन्होंने मिसाइल दागने के साथ ही अपने बेटी के होने की भी जानकारी दी है। माना जा रहा है कि किंग पहले ज्यादा बेखौफ हो गए हैं इसीलिए वह बेटी को सामने लाने लेकर आए।

 

सियोल। उत्तर कोरिया ने अमेरिका की तमाम धमकियों के बाद भी कोरियाई द्वीप में बैलिस्टिक मिसाइल दागी। मिसाइल दागने के साथ ही उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने पहली बार अपनी जिंदगी से जुड़ा सबसे बड़ा खुलासा कर दिया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक मिसाइल दागने के साथ ही उन्होंने एक फोटो भी शेयर, जिसमें वह सफेद कोट पहने एक लड़की साथ हाथ में हाथ डाले दिख रही रहे हैं। वह लड़के कोई और नहीं बल्कि उनकी बेटी है। पहली बार दुनिया के सामने उन्होंने अपनी बेटी के होने की जानकारी दी है। 

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

राज्य समाचार एजेंसी केसीएनए ने बताया कि उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को ह्वासोंग-17 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण किया था। लेकिन हैरानी वाली बात उनकी बेटी की उपस्थिति थी, जिसके होने की पहले कभी सार्वजनिक रूप से पुष्टि नहीं की गई थी। हालांकि लड़की के नाम की जानकारी नहीं दी गई।

बेटी के साथ टहलते दिखे किम जोंग

अमेरिका स्थित स्टिम्सन सेंटर में उत्तर कोरिया के नेतृत्व विशेषज्ञ माइकल मैडेन ने बताया कि यह पहला मौका है जब हमने किम जोंग उन की बेटी को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में देखा है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी के होने की जानकारी सर्वजनिक होना बेहद ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे यह पता चलता है कि किम जोंग निश्चिंत हैं, उन्हें किसी बात का डर नहीं।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

विशेषज्ञों का कहना है कि किम के तीन बच्चे हैं, जिनमें दो लड़कियां और एक लड़का है। कुछ का मानना था कि उन बच्चों में से एक को सितंबर में राष्ट्रीय अवकाश के जश्न के फुटेज में देखा गया था।

बैलिस्टिक मिसाइल दागने से पहले बेटी के साथ साइट पर पहुंचे

2013 में सेवानिवृत्त अमेरिकी बास्केटबॉल स्टार डेनिस रोडमैन ने कहा था कि किम की जू ऐ नाम की एक "बेबी" बेटी है। उस वर्ष उत्तर कोरिया की यात्रा के बाद रोडमैन ने द गार्जियन अखबार को बताया था कि उन्होंने किम और उनके परिवार के साथ समय बिताया और बच्चे को गोद में लिया।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

अमेरिका जितनी मदद करेगा, हम उतना जवाब देंगे
उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री चो सोन ह्यू ने कहा- अमेरिका अपने सहयोगियों को जितनी ज्यादा मदद की पेशकश करेगा और वे कोरियाई प्रायद्वीप में जितनी अधिक उकसावे वाली सैन्य गतिविधियां संचालित करेंगे, उत्तर कोरिया की जवाबी कार्रवाई उतनी ही कड़ी होगी। उन्होंने चेताया कि यह अमेरिका और उसके इशारे पर चलने वाली ताकतों के लिए अधिक गंभीर, यथार्थवादी और अपरिहार्य खतरा पैदा करेगा।

बेटी के साथ लॉन्चिंग पैड पर होने के निकाले जा रहे कई मायने

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

चो के बयान के जवाब में दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि त्रिपक्षीय शिखर सम्मेलन का मकसद उत्तर कोरिया के बढ़ते परमाणु एवं मिसाइल खतरों से निपटने के लिए एक संयुक्त प्रतिक्रिया का समन्वय करना था। जापान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उत्तर कोरिया का बार-बार मिसाइल प्रक्षेपण करना जापान, क्षेत्र और पूरी दुनिया की शांति एवं सुरक्षा के लिए खतरा है। अमेरिका-प्रशांत कमान ने कहा कि प्रक्षेपण उत्तर कोरिया के अवैध विध्वंसक हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम के अस्थिर प्रभाव को उजागर करता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web