नेपाल : काठमांडू से पोखरा जा रहा प्लेन क्रैश, सभी 72 यात्रियों की मौत; 5 भारतीय भी थे सवार

 
nepal plane crash

Nepal Plane Crash Updates: नेपाल में बड़ा विमान हादसा हुआ है। काठमांडू से पोखरा जा रहा विमान क्रैश हो गया। इस विमान में 10 विदेशी और पांच भारतीय समेत कुल 72 यात्री सवार थे। इनमें चार चालक दल के सदस्य थे।

 

काठमांडू। Nepal Plane Crash: नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला येती एयरलाइंस का एटीआर 72 विमान रविवार सुबह कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। येती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने इस घटना की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहै कि पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए इस विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। सभी 72 लोगों की मौत हो चुकी है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

दुर्घटना के बाद फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। 

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

Nepal Plane Crash Updates
>> 4 क्रू मेंबर सहित सभी 72 यात्रियों की मौत हो चुकी है। इनके शव बरामद किए जा चुके हैं। इनमें 5 भारतीय यात्री भी शामिल हैं।

>> नेपाल प्लेन क्रैश हादसे में अब तक 36 शव बरामद किए जाए चुके हैं। इस प्लेन में 5 भारतीय यात्री भी सवार थे।

>> नेपाल के प्रधानमंत्री ने गृह मंत्रालय, सुरक्षाकर्मियों और सभी सरकारी एजेंसियों को तत्काल बचाव और राहत अभियान चलाने का निर्देश दिया है। हादसे का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री दहल काठमांडू हवाईअड्डे के लिए रवाना हो गए हैं।

>> पोखरा हवाई अड्डे पर यात्री विमान दुर्घटना के बाद नेपाल सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है।

>> येती एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा है कि अब तक 16 शव बरामद किए जा चुके हैं।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

नेपाल में हुए विमान हादसे
>> मई 2022 में तारा एयर का एक विमान क्रैश हो गया था। इसमें सवार सभी 22 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें 16 नेपाली, चार भारतीय और दो जर्मन यात्री शामिल थे।

>> मार्च 2018 में यूएस-बांग्ला एयरलाइंस का एक विमान काठमांडू के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 51 लोगों की मौत हो गई थी।

>> पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान में सवार सभी 167 लोगों की नेपाल में हुए एक हादसे में मौत हो गई थी। यह दुर्घटना 1992 के बाद से नेपाल की सबसे घातक दुर्घटना थी।

>> अभी दो महीने पहले थाई एयरवेज का एक विमान इसी हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 113 लोगों की मौत हो गई थी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web