शख्स बेचता था लॉटरी का टिकट, मिला 8 करोड़ रुपये का बोनस!

 
reuters

16 हजार करोड़ रुपए की लॉटरी जीतने वाले शख्स की चर्चा है। लेकिन जिसने इस लॉटरी टिकट को बेचा उसे भी 8 करोड़ रुपए बोनस के तौर पर मिले हैं। लॉटरी टिकट विक्रेता ने बताया कि लॉटरी के टिकट बेचना उन्हें बेहद पसंद है। उन्होंने बताया कि इस राशि से वह अपने बच्चों की मदद करेंगे।

 

नई दिल्ली। लॉटरी का टिकट बेचने वाला एक शख्स मालामाल हो गया है। उसे 8 करोड़ रुपए का बोनस मिला है। इस शख्स ने पावरबॉल जैकपॉट का एक टिकट बेचा था। पावरबॉल जैकपॉट का टिकट खरीदने वाले ने 16 हजार करोड़ रुपए जीत लिए। इसी वजह से विक्रेता को 8 करोड़ रुपए का बोनस मिला।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

ये मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है। 8 करोड़ रुपए का बोनस जीतने वाले जोसेफ छाएड कैलिफोर्निया के अल्टाडेना में रहते हैं। जोसेफ ने बताया कि उन्हें लॉटरी टिकट बेचना बहुत पसंद है। जोसेफ ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि 16 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की इनामी राशि किसने जीती है। लेकिन वह उम्मीद करते हैं यह कोई स्थानीय शख्स होगा।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

जोसेफ ने बताया कि इस राशि से वह अपने बच्चों की मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरा बेटा दो महीनों के अंदर पिता बन जाएगा, इसे लेकर मैं काफी उत्सुक हूं। बच्चे के जन्म के बाद हम जश्न मनाएंगे। जोसेफ 10 बच्चों के दादा हैं। वह 1980 के दशक में सीरिया से अमेरिका आए थे। उन्होंने कहा कि वह सप्ताह में सातों दिन काम करते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

अब तक की सबसे बड़ी इनामी राशि!     
वहीं, 16 हजार करोड़ रुपये की जीत को किसी लॉटरी में जीती गई अब तक की सबसे बड़ी राशि माना जा रहा है। 16 हजार करोड़ रुपये के विजेता के पास पैसे लेने के 2 ऑप्शन हैं। अगर वह एक बार में सारे पैसे लेता है तो उसे करीब 8000 करोड़ ही मिलेंगे। वहीं अगले 29 साल में इंस्टॉलमेंट में पैसे लेता है तो उसे पूरे 16,600 करोड़ रुपए मिलेंगे। इससे पहले 2016 में पॉवरबॉल जैकपॉट में तीन लोगों ने मिलकर 13 हजार करोड़ रुपए की लॉटरी जीती थी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web