Leicester Hindu Temple: ब्रिटेन में बस इस बात पर भीड़ गए हिंदू-मुसलमान, मंदिर में तोड़फोड़ कर उतार फेंका भगवा झंडा, जानें पूरा मामला

 
Leicester Hindu Temple

ब्रिटेन। Leicester Hindu Temple: लीसेस्टर (Leicester) एक ऐसा शहर है जो आमतौर पर बेहद शांत रहता है। इस शहर पर आमतौर पर कोई भी झगड़ा, फसाद देखने को नहीं मिलता। इसलिए यह बेहद शांत रहने वाला शहर माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते है कि आखिर लीसेस्टर में ऐसा क्या हो गया जो तीन दशक से ज्यादा समय के बाद हिंदू-मुसलमान की लड़ाई में मंदिर तोड़ (Hindu Temple) दिया गया। तो चलिए हम आपको बताते हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

क्या है पूरा मामला 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 28 अगस्त को हुआ मैच ही इस  दंगे का कारण माना जा रहा है। दरअसल, 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हुआ था। जिसमें भारत ने पकिस्तान को हराया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक उसी समय से दोनों समुदायों के बीच तनाव का माहौल बना हुआ था। दोनों ही एक दूसरे पर तंज कसते और टिप्पड़ी करते जिसकी वजह से ये तनाव धीरे-धीरे बढ़ गया था।  

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

भगवा झंडे को उतारकर फेंका 
इसी वजह से लीसेस्टर में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई और मंदिर के ऊपर लगे भगवा झंडे को उतारकर फेंक दिया था। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर इस वक्त खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स काले रंग का कपड़ा पहनकर सिर से पांव तक पूरी तरह से ढका हुआ है और वो मंदिर के पास लगे भगवा झंडे को उतारकर फेंक देता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

एक्शन की मांग
इस घटना के सामने आने के बाद ब्रिटेन में इंडियन हाई कमीशन ने सोमवार को जारी बयान में कहा, ‘हम लीसेस्टर शहर में भारतीय समुदाय के खिलाफ हिंसा और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ और प्रतीक को नष्ट करने की कड़ी निंदा करते है।


यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

हमने इस मामले को ब्रिटेन प्रशासन के समक्ष सख्ती से रखा है और इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की है। हम इस हमले के प्रभावितों को सुरक्षा देने का भी आह्वान करते हैं।’

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web